Tuesday, May 21, 2024

पंचायत चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत, भाजपा को नहीं मिला एक भी वोट

Allahabad News – ​छोटी-छोटी खुशियां ही एक दिन बड़ी खुशियों में तब्दील हो जाती है। शायद कुछ ऐसा ही अभी कांग्रेस पार्टी के समर्थक सोच रहे होंगे। खैर सोचेंगे भी क्यों नही बड़े स्तर पर भले ही कांग्रेस की स्थिति अभी बुरी है तो क्या हुआ निचले स्तर पर कोंग्रेस धूम मचाई हुई हैं। दरअसल  एक पंचायत चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को चारों खाने चित कर दिया है।

Also Read- पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के लेख पर उनके बेटे ने दिया कुछ इस प्रकार जवाब…

भाजपा नहीं जीत पाई एक भी वोट

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद और कौशाम्बी जिले में हुए पंचायती चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को कड़ी पटखनी दी है। नतीजा ये रहा कि भाजपा यहां एक भी सीट नही जीत पाई। बता दें कि लालगंज विकासखंड सीट पर काबिज बीजेपी समर्थित प्रत्याशी के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव में तीन गुने से ज्यादा वोट अविश्वास पक्ष में पड़े. बीजेपी समर्थित प्रत्याशी रमेश प्रताप सिंह के खिलाफ 53 वोट पड़े. उन्हें केवल 16 वोट ही मिले.

Also Read-इलाहबाद हाइकोर्ट को मिले 19 नए जज, पढ़िए कौन-कौन है लिस्ट में

इस जीत के पीछे कांग्रेस विधायक मोना और कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रमोद तिवारी का दिमाग बताया जा रहा है. इन दोनों की सियासी चालों से ही बीजेपी को मात मिली है.

उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस

ज्ञात हो उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की गठबंधन सरकार होने के बावजूद बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में ये जीत इलाहाबाद और कौशाम्बी कांग्रेसी समर्थकों के लिए बड़ी बात है।

Also Read- JOBS -इलाहबाद विश्वविद्यालय में 522 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Source

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Latest Articles