up me lockdown khatam ASMA IN UP, WHAT IS ASMA, up corona news, remdesivir, cm yogi, up news, up corona news, up news in hindi :. up tet. up breaking news

UP NEWS IN HINDI : उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने वैक्सीन से जुड़ा विवादित फैसला वापस ले लिया है। अब सरकार द्वारा कहा गया है कि प्रदेश में 18 से 44 आयु वर्ग के सभी को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। इसका मतलब है कि वैक्सीन लगवाने वाला यूपी का मूल निवासी हो या ना हो, इस बात से फर्क नहीं पड़ेगा। अगर आप यूपी में स्थायी रूप से निवास कर रहे हैं तो निवास के किसी भी प्रकार के डॉक्यूमेंट की सहायता से आप वैक्सीनेशन करवा सकते हैं। ( up corona news )

वैक्सीनेशन के लिए जरूरी दस्तावेजों को जान लें-

up news in hindi : प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की डायरेक्टर अपर्णा उपाध्याय ने निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने अपने निर्देश में कहा है कि यूपी में रह रहे परिवार अपने निवास के प्रमाण के रूप में किराए या लीज एग्रीमेंट, बैंक पासबुक, बिजली का बिल आदि दिखा कर कोविड का टीका लगवा सकते हैं।

पहले वाले फैसले को विवादित क्यों माना जा रहा था?

up news in hindi : योगी सरकार के पहले लिए फैसले के अनुसार राज्य में आधार कार्ड दिखाने पर ही वैक्सीन लगाई जाती। टीकाकरण की शुरुआत होने पर ऐसा कहा गया था कि प्रदेश में दूसरे राज्यों के भी लोग हैं। उनके ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा लेने के बाद राज्य के मूल निवासी ही वैक्सीन से वंचित रह जा रहे हैं। इस बात को वजह बताते हुए यूपी में टीकाकरण के लिए लोगों का मूल निवासी होना अनिवार्य कर दिया गया था। ( up corona news )

प्रदेश के इन जिलों में शुरू हो चुका है टीककरण-

up news in hindi : प्रदेश सरकार ने 1 मई से 9000 से अधिक मामलों वाले जिलों से टीकाकरण का अभियान शुरू किया था। वो जिले थे लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, प्रयागराज और बरेली। इन जिलों के बाद अलीगढ़, आगरा, गाजियाबाद, झांसी, मुरादाबाद, सहारनपुर, फिरोजाबाद, मथुरा, अयोध्या, शाहजहांपुर और नोएडा को शमिल किया गया था। यूपी के बाकी जिलों के लोगों को भी अपनी बारी का इंतजार है। ( up corona news )