Wednesday, July 10, 2024

UP Aganwadi Recruitment 2021: कुशीनगर आंगनबाड़ी में विभिन्न पदों पर भर्तियां, आवेदन की अंतिम तिथि 6 जून

UP Aganwadi Recruitment 2021: कोरोनाकाल में किसी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे लोगों के लिए काम की खबर है। उत्तरप्रदेश के कुशीनगर जिले के 15 ब्लॉक में स्थित विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों में विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जो भी इन पदों पर आवेदन करना चाहता है वो ऑफिशियल वेबसाइट balvikasup.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। लोगों ने 17 मई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यदि आप भी इच्छुक हैं तो 6 जून तक अपना एप्लीकेशन ऑनलाइन सब्मिट कर सकते हैं।

इन पदों पर कौन कर सकता है आवेदन?

उत्तरप्रदेश के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों में वर्कर पदों के लिए आवेदक को कम से कम 10वीं पास होना जरूरी है। उम्र की बात करें तो वो 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं हेल्पर के पद के लिए आवेदक की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 5वीं पास है और अधिकतम आयु 50 वर्ष रखी गई है।

वेबसाइट पर जाकर कैसे करें आवेदन- ( anganwadi jobs apply online )

कुशीनगर के आंगनबाड़ियों में निकली वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आपको यूपी बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की वेबसाइट (balvikasup.gov.in) पर जाना पड़ेगा। वहां जाने के बाद आप भर्ती सेक्शन में दिए गए एप्लीकेशन फॉर्म की लिंक पर क्लिक करना पड़ेगा। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जहां आवेदन संबंधी निर्देशों को पढ़ने के बाद उस पर सहमती देनी होगी। अब आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसमें अपने ब्लॉक और फिर उसके अंतर्गत ग्राम सभा ग्रामीण और वार्ड शहरी और फिर जिस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उसे चुनना होगा। इसके बाद अगले पेज पर मांगे गए विवरण को भर कर आप अपना एप्लीकेशन सब्मिट कर पाएंगे।

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Trending News