Friday, April 12, 2024

गर्भवती महिलाओं की मदद के लिए आगे आया महिला आयोग, जारी किए हेल्पलाइन नंबर

देश में कोरोना संक्रमण के मामले रोज तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी के साथ ऑक्सीजन, इंजेक्शन आदि की कमी साफ देखी जा सकती है। इस बड़ी बीमारी के अलावा लोगों को अन्य परेशानियों में भी इलाज नहीं मिल पा रहा है। उत्तरप्रदेश महिला आयोग गर्भवती महिलाओं की सहायता के लिए आगे आया है। ऐसी महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी मदद करने के लिए आयोग ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

गर्भवती महिलाओं को इलाज में मदद दिलाने आगे आया महिला आयोग –
कोरोना काल में कुछ गर्भवती महिलाओं को इलाज न मिलने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में राज्य महिला आयोग उन महिलाओं की सहायता करेगा। इस संबंध में हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। ये नंबर है 18001805220 (टोल फ्री), इसके अलावा अपनी परेशानी 6306511708 पर वाट्सएप भी कर सकते हैं।

अस्पतालों में कोरोना संक्रमण से डर रहे लोग –
इस समय अधिकतर अस्पतालों में कोरोना संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है। ऐसे में दूसरी बीमारियों से परेशान लोग अस्पताल जाने से कतरा रहे हैं। लोगों में इस बात का डर है कि अगर वो अस्पताल गए तो उनको भी कोरोना हो सकता है। वहीं दूसरी ओर सरकार द्वारा वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने के बावजूद लोग इससे कतरा रहे हैं। कुछ लोगों में कोविड लक्षण मिल रहे हैं, उसके बावजूद वो संक्रमण के डर से जांच करवाने नहीं जाते।

महिला आयोग की इस पहल के बाद यह उम्मीद की जा सकती है कि प्रदेश की गर्भवती महिलाओं को कुछ सहायता मिल पाएगी। आपके आस-पास लोगों को इस बारे में जरूर बताएं। इसके साथ ही अन्य बीमारियों से जूझ रहे लोगों को कोविड नियमों के हिसाब से इलाज लेने के लिए प्रेरित करें। कोरोना से बचाव के लिए मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। इसके अलावा हाथों को साबुन से धोते रहें। सैनिटाइजर का प्रयोग करना न भूलें।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles