वायरल न्यूज़:- क्या आप भी अलग-अलग तरह के मैसेजिंग एप को आजमाने के शौखीन है? तो हम आपको बता दें, sarahah नामक मैसेजिंग एप काफी वायरल हो रहा है. जो लोगों का ध्यान अपनी और खींचने में  तेजी से सफलता पा रहा है. बड़ी संख्या में लोग इसे डाउनलोड कर रहे हैं. इस एप की सबसे बड़ी खासियत यह है कि आपको उस शख्स का नाम पता नहीं होगा जो आपको मैसेज कर रहा है. जानिये इस वायरल हो रहे एप की कुछ ख़ास बातें-

गुमनाम होगा आपको मैसेज करने वाला

गुमनामी ही इस एप को दूसरे से अलग बनाता है. इसका मतलब यह है कि आपको उस शख्स की आइडेंटिटी ही पता नहीं होगी जो आपको मैसेज कर रहा है. इस तरह कोई भी आपको मैसेज कर सकता है और आपको पता ही नहीं होगा कि आप किससे बात कर रहे हैं. हालांकि, लोग इसका गलत इस्तेमाल भी कर रहे है. वे सभी को बिना सोचे समझे अर्थहीन मैसेज दे रहे हैं.

वायरल हो रहा एप

sarahah लोगों के बीच बड़ी तेजी से अपनी जगह बना रहा है. अब तक 50 लाख लोगों ने इसे डाउनलोड किया है.चूँकि आपकी पहचान जाहिर नहीं होती इसलिए लोग इस एप को काफी पसंद भी कर रहे हैं. इसकी मदद से आप अपने दोस्तों को वो बात बोल सकते हैं जो उनके सामने बोलने आपको हिचक होती हो. जुलाई महीने में यह एप 30 देशों में टॉप पर था.

ऐसे करें sarahah को यूज़

1. सबसे पहले इसे गूगल प्ले स्टोर या एप्पल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करें.

2.अब खुद को इस एप पर रेजिस्टर करें. इसके लिए आपको इ-मेल आईडी देनी होगी.

3.रजिस्टर करने के बाद आपको इसका लिंक फेसबुक, ट्विटर,स्नैपचैट आदि सोशल नेटवर्क पर पोस्ट करने का ऑप्शन मिलता है.इसे आप किसी को प्राइवेट मैसेज से भी भेज सकते हैं.

4.जिसे यह लिंक मिलेगा, वो इस लिंक का इस्तेमाल करते हुए आपको मैसेज कर सकता है. आपको किसने मैसेज किया है ये आपको पता नहीं चलेगा.

5. जैसे ही आपको कोई मैसेज रिसीव होता है, आपके sarahah एप पर नोटिफिकेशन आएगा. आप एप में जाकर मैसेज पढ़ सकते हैं.

6.आये हुए मैसेज का आप रिप्लाई नहीं दे सकते.

(साभार- जनसत्ता)

Previous articleजियो फ़ोन की प्री-बुकिंग शुरू- जानें कैसे और किन दस्तावेजों की है जरुरत…
Next article​डिफेंस ऑफिसर बनना है तो सीडीएसइ की राह अपनायें, 8 सितंबर तक करें अप्लाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here