Tuesday, May 21, 2024

​दर्दनाक:- बेटे के इंतेजार में फ्लैट से माँ का मिला सड़ा हुआ कंकाल…

 

मुंबई:- एक बच्चा जब पैदा होता है तो उसकी माँ , ‘माँ’ शब्द सुनने के लिए महीनों तक इंतज़ार करती है,  फिर अपनी पूरी जिंदगी एक नन्ही सी जान पर कुर्बान कर देती है. ‘माँ’ केवल ‘माँ’ नहीं होती वो अपने बच्चों के लिए कवच समान होतीं  है. धुप हो या बारिश हर जगह छाँव बनकर बेटे के साथ रहती है. लेकिन जो ये  मामला सामने आ रहा है उसे पढने के बाद आपके आँख में आँसू ला देगा.

ये घटना है मुम्बई के ओशिवारा स्थित फ्लैट की. जहाँ एक ‘माँ’ बरसों से अपने बेटे को देखने के इंतेजार में कंकाल बन गयी. ये औरत कोई और नहीं  उसी फ्लैट की मालकिन हैं, जिनका नाम आशा केदार है जो अपने बेटे के इंतेजार में अकेलापन की शिकार हो गयी थी और बाद में उन्हें ऐसी दर्दनाक मौत मिली. मौत के दौरान मृतिका की उम्र मात्र 63 वर्ष थी.

20 साल से कर रही थी बेटे का इंतेजार-

आशा केदार सहानी अँधेरी के लोखंडवाला इलाके में वोल कॉस्ट सोसाइटी की एक इमारत की 10वीं मंजिल पर स्थित एक फ्लैट में रहती थीं. साल 2013 में उनकी पति की मौत हो गयी. बेटा ऋतुराज सॉफ्टवेयर इंजीनियर था. साल 1997 में उसकी नौकरी अमेरिका में लगी थी. तभी वह अमेरिका जाकर बस गया था. अपनी ‘माँ’ से मिलने वापस भारत कभी नहीं आया. अंतिम बार फ़ोन पर भी बात बीते साल के अप्रैल महीने में किया था.

मुम्बई में ठहरी अकेली ‘माँ’ अकेलेपन का शिकार हो चुकी थी. उन्हें ओल्ड एज होम जाने की इच्छा थी पर ‘माँ’ की इच्छा कभी बेटे के कान तक पहुँची ही नहीं.
पूरा सड़ चूका था शरीर

जब बेटे को अपनी गलती एहसास हुआ तब उसे तनिक भी अंदाजा नहीं था कि आखिर उसकी’माँ’ के साथ हुआ क्या है. बीते 6 अगस्त को ऋतुराज अपनी ‘माँ’ से मिलने पंहुचा. देर तक दरवाजा खटखटाने के बावजूद जब किसी ने दरवाजा नहीं खोला तब बेटे को किसी अनहोनी का एहसास होने लगा था. दरवाजा तोड़कर जब वह अंदर गया तो देखा उसकी ‘माँ’ का सड़ा हुआ कंकाल बेड पर पड़ा हुआ है.

हुई है नेचुरल डेथ

पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस का मानना है कि महिला की मृत्यु बीते सप्ताह भूख और कमजोरी के कारण हुई है. उन्होंने आशंका जताया है कि ये मौत नेचुरल है क्योंकि शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं है. हालाँकि, सही जानकारी पोस्टमार्टम के रिपोर्ट आने के बाद ही मिलेगी.

12 करोड़ की थी सम्पत्ति

छानबीन के दौरान पुलिस को यह मालूम चला है कि महिला के नाम पर बेलस्कोट टावर में 6 करोड़ के दो फ्लैट थे.

Related Articles

2 COMMENTS

  1. […] एसएससी सुरक्षा बलों में भारी मात्रा में भर्तियां करने जा रही हैं. आईटीबीपी, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ,  बीएसएफ, और एसएसबी जैसे सुरक्षा बलों में भर्तियां की जायेंगी. इन विभागों में अलग-अलग पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.( दर्दनाक:- बेटे के इंतेजार में फ्लैट से …) […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Latest Articles