Saturday, June 15, 2024

उत्तर प्रदेश के इन सात जिलों में शुरू हुआ टीकाकरण, देर रात हैदराबाद से आई वैक्सीन की अतिरिक्त खेप

देश में कोरोना महामारी के खिलाफ शुरू हुए अभियान की शुरुआत शनिवार को उत्तरप्रदेश में भी हो गई। राज्य के सबसे ज्यादा एक्टिव केस वाले 7 जिलों में टीकाकरण किया जा रहा है। इसके लिए 18 से 44 वर्ष के लोगों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया है। यूपी के अलावा देश के कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी का हवाला देते हुए वैक्सीनेशन के अभियान को फिलहाल टाल दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फीता काट कर की वैक्सीनेशन की शुरुआत –                                    शनिवार को लखनऊ के वीरांगना अवंतिबाई अस्पताल में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 18 से 44 वर्ष के लोगों को मुफ्त टीकाकरण के अभियान की शुरुआत की। वे लगातार टीकाकरण की तैयारियों का जायजा ले रहे थे। बता दें, शुक्रवार देर रात उन्होंने स्टेट प्लेन भेजकर हैदराबाद से वैक्सीन की बड़ी खेप प्रदेश के लिए मंगवाई है।

yogi

किन 7 राज्यों में शुरू हुआ है टीकाकरण-                                                                                प्रदेश के उन जिलों में टीकाकरण शुरू हुआ है जहां कोरोना के मामले सबसे ज्यादा हैं। उन जिलों के नाम हैं, लखनऊ, कानपुर नगर, वाराणसी, मेरठ, प्रयागराज, बरेली और गोरखपुर। इन जिलों के बाद राज्य के अन्य जिलों में भी वैक्सीनेशन किया जाएगा। सातों जिलों में सक्रिय केस 9000 से अधिक हैं ऐसे में मुख्यमंत्री के निर्देश पर यहीं से अभियान की शुरुआत हुई है। राज्य के 6000 से अधिक केंद्रों पर 45 से अधिक आयु के लोगों को टीका पहले की तरह लगता रहेगा।

भारत में बीते 24 घंटे में आए 4 लाख से ज्यादा मामले –
बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 4 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। विश्व में भारत पहला ऐसा देश बन गया है जहां एक दिन में इतने लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इसके इतर इस बीमारी से 3 हजार 523 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना के हर दिन आने वाले आंकडे अब और भी डरावने होते जा रहे हैं। अब सरकारों को जल्द से जल्द वैक्सीनेशन संपन्न करवाना चाहिए।

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Trending News