Saturday, June 15, 2024

UP NEWS: 15 मई की बड़ी खबरें

फुटकर दुकानदार, रेहड़ी- पटरी वालों को एक हजार रुपये महीना

UP NEWS -यूपी में वीकेंड कोरोना कर्फ्यू को 24 मई सुबह 7 बजे तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान पहले की तरह ही सभी पाबंदियां लागू रहेंगी। आवश्यक सेवाओं को छूट मिलती रहेगी। इसके अलावा भी यूपी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत अब फुटकर दुकानदार, रेहड़ी- पटरी वालों को एक हजार रुपये महीना भत्ता और 3 महीने का राशन भी दिया जाएगा। शनिवार को सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में ये फैसला लिया गया। ( UP BREAKING NEWS )

प्रदेश के सभी 75 जिलों में तैनात किए गए नोडल अफसर

UP NEWS – कोरोना संक्रमण का प्रसार गांवों की ओर अधिक होते देख सीएम योगी ने सीनियर IAS अफसरों को जिलों का नोडल अधिकारी बनाया है। प्रदेश में 59 अफसरों को 75 जिलों का नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया गया है। यह अफसर एक सप्ताह तक जिले में प्रवास करेंगे। नोडल अधिकारी रोज जिलाधिकारी तथा सेक्टर प्रभारी के रूप में तैनात जिला प्रशासन के अधिकारी से रोज रिपोर्ट लेंगे। ( UP BREAKING NEWS )

चित्रकूट जेल: शूटआउट में मारे गए कैदियों की आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट

UP NEWS- चित्रकूट जेल गैंगवार के बाद मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। इसके मुताबिक अंशु दीक्षित ने पहले मुख्तार के खास मेराज उर्फ मेराजुद्दीन पर 3 फायर किए थे। फिर मुकीम के शरीर में 13 गोलियां दाग दीं। वहीं खुद अंशु पुलिस की 20 गोलियों से मारा गया। यानी कि जेल में ताबड़तोड़ गोलियां चलीं थीं। इस मामले में जेलर समेत कई अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है तो वहीं कई अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ। ( UP BREAKING NEWS )

12 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट ( UP BREAKING NEWS )

SAMACHAR UP -मौसम विभाग ने प्रदेश के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, हाथरस, एटा, अलीगढ़, कासगंज समेत 12 जिलों में तेज बूंदाबांदी के साथ बरसात होने की संभावना जताई है। विभाग के विशेषज्ञों का मानना है कि अगले एक सप्ताह तक इसी तरीके से मौसम बना रहेगा। उनके अनुसार 40 किलोमीटर की स्पीड से तेज हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से यह मौसम लगातार बदलेगा। ( UP BREAKING NEWS )

UP NEWS -बीते 24 घंटे में कोरोना के 12,547 नए मामले

SAMACHAR UP – यूपी में कोरोना के मामले अब रोजाना कम होते जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 12,547 नए मामले सामने आए। इस दौरान 281 लोगों की मौत हो गई। राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में 28,404 मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया। बता दें यूपी में अब तक कोरोना से कुल 17,238 लोगों की मौत हो चुकी है। आज मेरठ में सबसे ज्यादा नए केस आए हैं। यहां 879 मरीजों की पुष्टि हुई है, जबिक 19 लोगों की मौत। ( UP BREAKING NEWS )

सीएम योगी का आदेश: सभी डीएम शवों को नदियों में प्रवाहित करने से रोकें

योगी सरकार ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने जिलों में शवों के अंतिम संस्कार उचित तरीके से कराएं। शवों को नदियों व जल में प्रवाहित करने पर पूरी तरह रोक लगाई जाए। इसके साथ ही सरकार ने शवों के अंतिम संस्कार में 5000 रुपए खर्च करने का आदेश जारी किए हैं। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव पंचायती राज मनोज कुमार सिंह ने इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखे हैं।

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Trending News