20 मई से प्रदेश में फिर से शुरू होंगी ऑनलाइन कक्षाएं, निर्देश हुए जारी

0
365
up board exam preparation, samachar up, up news

SAMACHAR UP -उत्तरप्रदेश में जारी लॉकडाउन को शनिवार को 24 मई सुबह 7 बजे तक बढ़ाने का फैसला लिया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ की मंत्रीमंडल के साथ हुई बैठक में बहुत से अहम फैसले लिए गए। इसी बैठक में स्कूलों की ऑनलाइन कक्षाओं के लिए भी गाइडलाइन जारी की गई है। इससे पहले दिए गए निर्देशों में सरकार ने स्कूलों, कोचिंग संस्थानों को ऑनलाइन क्लास बंद करने के निर्देश दिए थे।

इस दिन से शुरू होंगी प्रदेश में ऑनलाइन कक्षाएं- UP NEWS

योगी सरकार द्वारा कहा गया है कि 20 मई से बेसिक शिक्षा को छोड़कर अन्य सभी शिक्षा संस्थानों में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। पूर्व में लिए गए फैसलों में शिक्षा संस्थानों की ऑनलाइन क्लासेस पर रोक लगा दी गई थी। बता दें, फिलहाल ऑफलाइन क्लास पर रोक पहले की तरह जारी रहेगी।

जरूरतमंदों को कम्युनिटी किचन से भोजन की व्यवस्था- UP NEWS

सीएम योगी ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों के लिए कम्युनिटी किचन की सहायता से भोजन की व्यवस्था पहले की तरह जारी रखी जाए। जहां पूरे राज्य में लॉकडाउन लगाया गया है वहीं अति आवश्यक सेवाओं को इसमें छूट प्रदान की गई है।

10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओँ पर कोई फैसला ?

बैठक में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। ऐसा संभावनाएं हैं कि 20 मई के बाद UP Board 10th, 12th Board Exam 2021 के लिए कोई फैसला लिया जा सकता है। अभी तक बोर्ड ने परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा नहीं की है। इसलिए अनुमान है कि जून-जुलाई में परीक्षाओं का आयोजन किया जा सकता है।