बारिश में बनाये ऐसे स्टाइलिश बन, जो देगा आपको नया लुक..

बरसात में बालों को खुला छोड़ना हमारे लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. इसलिए बारिश के मौसम में बालों को बाँध कर रखना चाहिए

2
2280
बारिश, स्टाइलिश बन
फोटो साभार - गूगल

Lifestyle News-  बारिश में भीगें या बालों को बचाएं?? मानसून की यही तो है सबसे बड़ी कंफ्यूज़न.  मानसून में हमारे आस पास की हवा में नमी काफी बढ़ जाती है जिससे हमारे बालों को नुक्सान पहुँचता है. इसी नमी के कारन बालों की अनेक समस्या जैसे डेंड्रफ, बालों का झड़ना, रूखापन आदि देखने को मिलती है।

बरसात में बालों को खुला छोड़ना हमारे लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. इसलिए बारिश के मौसम में बालों को बाँध कर रखना चाहिए. बंधे हुए बालों के लिए बन्स यानी जुड़ा एक  स्टाइलिश विकल्प है।तो  हम लाएं हैं आपके लिए कुछ स्टाइलिश बन्स हेयर स्टाइल्स जिससे आप दिखेंगी स्टाइलिश और आपके बाल रहेंगे सुरक्षित।

 

ओवरलैप बन्स

 

Stylish bun

कॉलेज और ऑफिस के लिए ओवरलैप बन्स एक अच्छा विकल्प है.  इसके लिए सबसे पहले अपने बालों को अच्छे से कॉम्ब कर के ऊपर की ओर एक पोनीटेल बनायें.  अब पोनी से कुछ बालों का एक सेक्शन लें और ऊपर कर के बॉबी पिन से सुनिश्चित करें। इसी तरह पोनी में से एक और बालों की सेक्शन को मेन पोनी के उपर बायीं तरफ बॉबी पिन से सुनिश्चित करें. अब हमारे पास बालों के तीन सेक्शन है.  अब मेन पोनी को ऊपर कर के मोड़े  और पिन लगाएं। इसी तरह अब बालों कि की गयी सेक्शन्स को भी मोड़ के मेन बन को ओवरलैप करते हुए मोड़ें और पिंस लगाएं. और आपका ओवरलैप बन तैयार है।

 

ब्रैड बन्स

 

Stylish bun

यह हेयर स्टाइल गुंथी हुई चोटी और बन्स का कॉम्बिनेशन है. सबसे बालों को अच्छे से कॉम्ब कर के ऊपर की ओर एक पोनीटेल बनायें.  अब पोनी के साइड सेक्शन से दो छोटे सेक्शन्स निकाले और गाँठ लगाये. अब इन्हें पोनी के ऊपर लगाकर बॉबी पिंस से सुनिश्चित करें.

इसी तरह हम हर बार बालों के दो नए सेक्शन्स को निकाल कर और गाँठ दे कर पोनी के ऊपर लगायेगें. इसके बाद हम बालों के गाँठ को दोनों तरफ घुमाएंगे और रबर बैंड से सिक्योर करेंगे. अब बने हुए गांठो को थोड़ा ढीला करें और अंत में बालों को सुनिश्चित करने के लिए उसपर हेयर स्प्रे करें।

ये भी पढ़ें :- 

 

ट्विस्टेड बन

 

Stylish bun

ट्विस्टेड बन पार्टी के लिए एक स्टाइलिश विकल्प है.इसके लिए भी सबसे पहले बालों को अच्छे से कॉम्ब कर के ऊपर की ओर एक पोनीटेल बना के रबर बैंड लगाएं. अब एक आर्टिफिशल बैंड को लेकर रबर बैंड के ऊपर पिंस से लगाएं.  अब मेन पोनी में से बालों का एक छोटा सेक्शन लेकर उसका चोटी बनायें और इसे आर्टिफिशियल जुड़े के ऊपर पिंस की मदद से लगाएं.  अब एक और बालों का सेक्शन लें और इसे मोर के कुंडली का आकार देकर जुड़े के पास पिंस से लगाये. इसी तरह पोनी के अंत तक  हरबार बालों का छोटा सेक्शन लें और कुंडली का आकार देकर जुड़े के पास लगाएं।

 

व्हील बन

 

Stylish bunबारिश में यह बन आपको अलग और स्टाइलिश लुक देगा.शादियों के लिए बिलकुल परफेक्ट है यह बन.  सबसे बालों को अच्छे से कॉम्ब कर के एक हाई पोनीटेल बनायें. अब एक आर्टिफिशल बनमेकर  को लेकर रबर बैंड के ऊपर पिंस से लगाएं.  अब मेन पोनी में से बालों का एक छोटा सेक्शन ले और उसे ट्विस्ट कर के  बनमेकर के अंदर ले जाते हुए कुछ बालों का हिस्सा बाहर की ओर छोड़ेंगे.  इसी तरह हर बार बालों का एक छोटा सेक्शन लेकर और उसे घुमा कर बनमेकर पर लगाएं. सभी सेक्शन को अच्छी तरह बॉबी पिंस से सुरक्षित करें. आपका व्हील बन तैयार है।

नेट बन

 

Stylish bun

बारिश में सबसे बालों को अच्छे से कॉम्ब कर के एक हाई पोनीटेल बनायें.  अब बालों का एक हिस्सा ले और ऊपर की ओर सर पर पिन से लगाएं.  इसी तरह बालों का पांच हिस्सा करें. इसमें से तीन हिस्सों को सर के ऊपर पिन से लगाएं. चौथा हिस्सा हेयर स्टाइल के लिए छोड़े और पांचवें हिस्से को इस्तेमाल करते हुए लूज़ मेस बनाये और जुड़ा बनाकार पिंस से सुरक्षित करें.  अब पहले किये सेक्शन को बन के ऊपर क्रॉस कर के पिंस से सुनिश्चित करेँ नेट बन बनकर तैयार है।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here