Saturday, May 25, 2024

मायावती के इस्तीफ़ा देने की असली वजह आया सामने, सुनकर आप भी दंग रह जायेंगे

लखनऊ :- राज्यसभा सांसद पद से अचानक मायावती के इस्तीफ़ा देना इस वक़्त चर्चा का विषय बना हुआ है । इस्तीफा देने की असली वजह क्या है सभी अपने अपने तरह से इसपर आकलन कर रहें है । लेकिन हम बताते है इसका असली वजह क्या था ?

 

 

पहली बात तो ये ध्यान रहे की उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान मायावती की दलितों के साथ व्यवहार और दूरियां किसी से छुपी नहीं है।  यही कारण है की चुनाव परिणाम से मायावती की छवि भी काफी धूमिल हो गई है। बता दें की राज्यसभा में चर्चा के दौरान मायावती दलितों के उत्पीड़न के मुद्दे पर जोर देते हुए उनका भड़कना और फिर झटकते हुए अंदाज में इस्तीफे की बात कह सदन को छोड़कर निकल जाना। ये बेहद ही आवेशपूर्ण कदम बताया जा रहा है।

 

ये भी पढ़ें-

मायावती के इस्तीफ़ा की वजह :-

विशेषज्ञों की बात माने तो मायावती का यूँ इस्तीफा देकर चले जाना कही न कही दलितों को फिर से अपना पन दिखाने के लिए सोची समझी चाल है।  राज्यसभा में चर्चा के दौरान मायावती ने आरोप लगाया कि उन्हें बोलने से रोका जा रहा है, उन्होंने यह भी जोड़ा की देशभर में दलितों पर जुल्म हो रहा है और यहां उनकी आवाज दबाई जा रही है, अगर ऐसा होगा तो वह इस्तीफा दे देंगी और उन्होंने यह किया भी। लेकिन इसके लिए उन्होंने शाम तक का वक्त लिया, राजनीति के तमाम नफा नुकसानों पर सोच विचार कर उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यसभा के सभापति उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी को भेजा।

 

 

मायावती का इस्तीफ़ा
फ़ोटो साभार:- गूगल

 

 

गौरतलब है की मायावती का दलितों से हुई अनबन उन्हें भारी नुक्सान पंहुचा रही है यही वजह है वो संसद में भी इस मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाया तो पीड़ित दलितों से मिलने के लिए वह सहारनपुर भी पहुंच गईं। लेकिन दलितों का दिल जीतने के लिए शायद सिर्फ इतना ही काफी नहीं था। जिसके लिए उन्होंने ये कदम चुना और शायद ये कारगर साबित हो जाये।

 

 

 

 

Related Articles

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Latest Articles