सावन स्पेशल- जानें ग्रीन कलर के अलग शेड्स और ट्रेंड्स

0
741
सावन

मौसम :- ग्रीन यानी प्रकृति का रंग  हरे रंग का सम्बन्ध ही ताज़गी,  ख़ूबसूरती,  और खुशमिजाजी से है. सावन के महीने में हरे रंग का अपना अलग महत्व तो है ही, खुशखबरी तो यह है कि हाल ही में फैशन की दुनिया में ग्रीन को ” कलर ऑफ़ द ईयर 2017″ चुना गया है.  तो अब बारी हमारी है अपने वार्डरॉब को ग्रीन ड्रेसेस और असेसरीज़ से अपडेट करने की. तो फैशन की दुनिया से हम लाये हैं आपके लिए ग्रीन से जुड़ी कुछ ऐसी ही जानकारियां.


ग्रीन के हैँ कई शेड्स 

  • हरा रंग सिर्फ हलके और गाढ़े शेड में नहीं पाया जाता. ग्रीन के अलग अलग तरह के कई शेड्स होते हैं जैसे ओलिव, सेज, एमराल्ड, मिंट, पिकल, पियर, क्रोकोडाइल आदि.
  • हर शेड का अपना एक मतलब और स्टाइल होता है. हर मौके पर आप ग्रीन के अलग अलग शेड्स इस्तेमाल कर सकते हैं.  ( ये भी पढ़ें :- बारिश में बनाये ऐसे स्टाइलिश बन, जो देगा आपको नया लुक..)

आपको जिंदादिली दिखाते हैं ग्रीन ड्रेसेस

  • हरे रंग को प्रकृति का रंग माना गया है इसलिए हरे रंग के कपड़े पहनने से लोग जिंदादिली दिखते हैं.
  • साथ ही अलग अलग ग्रीन शेड्स के वेस्टर्न ड्रेसस जैसे स्कर्ट्स, बॉल गाउन, शर्ट्स आदि आपको स्टाइलिश भी दिखाते हैं. ऐसे तो हरे रंग के कपड़े का ट्रेंड सावन के महीने में काफी होता है पर ग्रीन ड्रेसेज़ सारे मौसम में जंचतें हैं.
    (ये भी पढ़ें :- बारिश में बनाये ऐसे स्टाइलिश बन, जो देगा आपको नया लुक..)

एक्सपेरिमेंटल है ग्रीन

  • ग्रीन एक एक्सपेरिमेंटल कलर है. इसे अलग अलग कलर और कपड़े के साथ पेयर करें. ग्रीन शर्ट के साथ आप डेनिम के बजाय ख़ाकी कलर के पैंट्स इस्तेमाल कर खुद को अलग लुक दे सकती हैं.  

  • ग्रीन पैंट या डेनिम पर ब्लैक हील्स काफी फबते हैं. हरे रंग को किसी और रंग के साथ पेयर करने से पहले थोड़ा ध्यान दें. हरे रंग के साथ ” न्यूट्रल कलर ” जैसे बीज, ब्राउन, ब्लैक, वाइट जैसे रंग जंचते हैं. लाल और गुलाबी जैसे रंगों के साथ ग्रीन को बिलकुल भी पेयर ना करें.


नाखूनों को दें ग्रीन लुक

  • हरे रंग के नेल पॉलिश का ट्रेंड फिर से चला है.  नेल पेंट के शेड्स का चुनाव अपने हाथों के कलर के अनुसार ही करें.
  •  हरे कुछ शेड्स जैसे मिंट ग्रीन, लाइम ग्रीन, एमराल्ड ग्रीन आदि सभी टोन के हाथों पर फबते हैं.


ग्रीन असेसरिज़ भी है स्टाइलिश

असेसरिज़ जैसे ब्रेसलेट्स, क्लच, हैंडबैग्स, आदि भी अभी ट्रेंड में है. एक ही शेड के ग्रीन ड्रेस और असेसरिज़ इस्तेमाल करने से बचें. ध्यान दें कि कपड़े और असेसरिज़ का शेड्स मैचिंग हो. न्यूट्रल कलर के ड्रेस के साथ ग्रीन असेसरिज़ काफी अच्छे लगते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here