Friday, April 12, 2024

UP से चलेंगी 7 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, जानें ट्रेनों के रूट के बारे में

लॉकडाउन की वजह से यूपी में फंसे दूसरे राज्य के लोगों को गृह जिले तक पहुंचाने के लिए टेनें चलाने की अनुमति भी मिल गई है। फिलहाल, उत्तर प्रदेश से सात ट्रेनें प्रवासी मजदूरों के लिए चलेंगी।

ये है ट्रेनों का रूट

1 वाराणसी से मध्य प्रदेश व महाराष्ट्र के लिए ट्रेन खुलेगी, जो मुंबई तक जाएगी. इसका स्टॉपेज लखनऊ, उन्नाव, कानपुर, सुल्तानपुर, उरई, ललितपुर, और झांसी में होगा.

2 जौनपुर से भी एक ट्रेन शुरू होगी जो मध्य प्रदेश और गुजरात होते हुए अहमदाबाद जाएगी. इसका स्टॉपेज प्रयागराज, फतेहपुर, कानपुर, उरई, झांसी और ललितपुर मेंं होगा.

3 बिहार के लिए गाजियाबाद से ट्रेन शुरू होगी. यह ट्रेन मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शहंशाहपुर, हरदोई, लखनऊ, सुल्तानपुर, वाराणसी और चंदौली में रुकेगी.

4 एक और ट्रेन वाराणसी से जम्मू कश्मीर के लिए चलेगी. यह ट्रेन दिल्ली, हरियाणा और पंजाब होते हुए जम्मू कश्मीर पहुंचेगी. इस दौरान रास्ते में इसका सुल्तानपुर, लखनऊ, हरदोई, शाहजहांपुर, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद और गाजियाबाद में स्टॉपेज होगा.

5 दक्षिण भारत के लिए गोरखपुर से भी एक ट्रेन खुलेगी, जो महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु होते हुए केरल के तिरुअनंतपुरम पहुंची. इसका रास्ते में बस्ती, गोंडा, बाराबंकी, उन्नाव, कानपुर, उरई, झांसी, और ललितपुर में भी ठहराव होगा.

6 झारखंड व पश्चिम बंगाल के लिए भी गाजियाबाद से ट्रेन शुरू होगी और हावड़ा तक जाएगी. इसका स्टॉपेज मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, बाराबंकी, फैजाबाद, अकबरपुर, जौनपुर, वाराणसी और चंदौली का पीडीडीयू होगा.

7 बिहार के लिए एक और ट्रेन मथुरा से पटना तक चलेगी. इसका स्टॉपेज भी रास्ते में होगा.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles