corona news up, up corona update

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कोविड-19 प्रबंधन हेतु गठित टीम-09 के साथ हुई बैठक के दौरान कई महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए आला अफसरों को दिशानिर्देश जारी किए।

दिव्यांग व गर्भवती महिला कर्मचारी के लिए वर्क फ्रॉम होम

टीम-9 के साथ बैठक करते हुए सीएम ने कोरोना काल के बीच प्रदेश के सभी निजी व सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले बीमार, दिव्यांग कर्मचारी और गर्भवती महिला कर्मचारियों को ‘वर्क फ्रॉम होम’ की सुविधा देने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने सभी सरकारी कार्यालयों के लिए आदेश जारी करते हुए कहा कि सरकारी कार्यालय में 50% कार्मिक क्षमता से ही कार्य लिया जाए, कार्यालय में एक समय मे एक तिहाई से अधिक कर्मचारी कतई उपस्थित न रहें।

आधी क्षमता के साथ संचालित हो सकेंगे निजी सवारी वाहन

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रदेश में अंतरराज्यीय बस परिवहन को स्थगित किया गया है। लेकिन मरीजों और अन्य आवश्यक सेवाओं के लिए आवागमन करने वाले लोगों को हो रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए निजी सवारी वाहनों को आधी क्षमता के साथ संचालित करने का निर्णय लिया गया है।

10 मई से 11 जिलों में शुरू होगा टीकाकरण
आगामी 10 मई यानि सोमवार से प्रदेश के 11 जिलों में वैक्सीनेशन अभियान शुरू करने के निर्देश दिए। अभी तक 7 महानगरों में यह टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा था। उन्होंने वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में उत्साहवर्धन के लिए जनप्रतिनिधियों को निर्देश देते हुए कहा कि सम्बंधित प्रभारी मंत्री/स्थानीय जनप्रतिनिधि किसी न किसी टीकाकरण केंद्र पर उपस्थित रहें।

Previous articleरूस ने सिंगल डोज वाली ‘स्पूतनिक लाइट’ वैक्सीन को दी मंजूरी, 80% तक प्रभावी होने का दावा
Next articlePM मोदी पर सोरेन के ट्वीट से मचा बवाल, लोग बोले ओछी हरकत कर दी आपने