Saturday, June 15, 2024

बॉर्न लीडर होते हैं इन 4 राशि के लोग

Rashifal today in hindi:- ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियां सौर मंडल के 9 ग्रहों को दर्शाती है. ज्योतिषी में राशियों को काफी महत्वपूर्ण माना गया है.ऐसा माना जाता है हर राशि के खुद के कुछ गुण होते हैं. ये राशि गुण अपने स्वामी ग्रहों से प्रभावित होते हैं.

ज्योतिषियों के अनुसार, एक जातक के निजी गुण उसके जन्म के समय तय की गयी राशि से काफी प्रभावित होते हैं. ऐसी ही कुछ राशि है जिसे ज्योतिषी में माना जाता है कि इन राशि में जन्में जातक के अंदर जन्मजात नेतृत्व के गुण होते हैं. तो क्या आपकी राशि भी आपको लीडरशिप का गुण देती है, पढ़ें आगे-

rashifal in hindi

1. मेष राशि

जिन जातकों की राशि मेष होती है उन्हें मेहनती और बुद्धिमान माना जाता है. इन दो गुणों के मिश्रण के कारण मेष राशि के लोग एक सफल लीडर होते हैं. ये बात करने में काफी अच्छे होते हैं और अंजान लोगों से भी जल्द ही घुल-मिल जाते हैं. ये लीडर अपने प्रसिद्धि और आत्मविश्वास के कारण होते हैं.

 ये हैं मेष राशि के ‘ बॉर्न-लीडर्स ‘

 

लैरी पेज (गूगल को-फाउंडर), बी.आर.अम्बेडकर, अडोल्फ हिटलर, थॉमस जेफ़र्सन ( यूएसए के तीसरे राष्ट्रपति)

2. वृषभ राशि- 

इस राशि के जातकों के अंदर एक विशेष तरह के नेतृत्व के गुण होते हैं. ये खुशमिज़ाज व्यक्तित्व के होते हैं. ये काफी हिम्मती और जिम्मेदार होते हैं. इनका राशि स्वामी शुक्र होता है, इसलिये, ये दूसरों का काफी ख्याल भी रखते हैं.

(ये भी पढ़ें:- ​इस रिपोर्ट के मुताबिक ” गंजापन ” है सफलता का राज़, पढ़िए पूरी खबर)

वृषभ राशि के ‘ बॉर्न-लीडर्स ‘

 

मार्क जुकरबर्ग, कार्ल मार्क्स,सद्दाम हुसैन,डेविड बेकहम

3. मकर राशि- 

मकर राशि के लोगों स्वयं को अच्छे से नियंत्रित करते हैं. इसी गुण के कारण वे एक अच्छे और सफल लीडर साबित होते हैं. इनके आस-पास रहने वाले लोग इनसे काफी खुश और संतुष्ट रहते हैं. सभी लोग मकर राशि के जातकों की काफी तारीफ करते हैं. ये जातक सफल होने के लिये आसान रास्ता का चुनाव करते हैं.

( ये भी पढ़ें:- ब्लू व्हेल गेम खेलने के बाद क्यों मर रहे लोंग, जानिए इस रिपोर्ट में)

ये हैं मकर राशि के कुछ ‘बॉर्न-लीडर्स’

 

स्वामी विवेकानंद, जेफ़ बेजोस, रिचर्ड निक्सन, किम जोंग-उन

4. सिंह राशि- 

जिनकी राशि ही सिंह हो, वो भला लीडर्स कैसे ना हो. सिंह राशि का स्वामी सूर्य होता है. इसलिए इन जातकों में सूर्य के जैसी तेज और चमक होती है. इन्हें किसी के ऊपर निर्भर होना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता. ये काफी मेहनती और जुनूनी होते हैं और अपनी मेहनत से एक सफल लीडर बनते हैं. rashifal today in hindi

 ये हैं सिंह राशि के ‘बॉर्न-लीडर्स’

 

बराक ओबामा, फिदेल कास्ट्रो,बिल क्लिंटन

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Trending News