Saturday, June 15, 2024

यूपी में लगेगा लॉकडाउन? सीएम योगी और पूर्व सीएम अखिलेश कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण भयावह होता जा रहा है। बुधवार को सीएम योगी और पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी इस बीमारी के चपेट में आ गए।

सेल्फ आइसोलेशन में कर रहे काम

सीएम योगी ने ट्वीट किया, ‘शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने कोविड की जांच कराई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं सेल्फ साइसोलेशन में हूं और चिकित्सकों के परामर्श का पूरी तरह से पालन कर रहा हूं। सभी कार्य वर्चुअली संपादित कर रहा हूं।’

सीएम दफ्तर के कई अधिकारी कोरोना की चपेट में

मुख्यमंत्री कार्यालय में SP गोयल, सचिव अमित सिंह और OSD अभिषेक कौशिक समेत कई लोग कोरोना पॉजिटिव आए थे। इसके बाद सीएम योगी ने एहतियातन खुद को आइसोलेट कर लिया था।

यूपी में लॉकडाउन लगाने पर हो रहा विचार

प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी यूपी सरकार से लॉकडाउन लगाने की सलाह दी थी। कोर्ट ने कहा कि राज्य में जहां केस ज्यादा मिल रहे हैं, वहां जरूरत पड़े तो लॉगडाउन लगा देना चाहिए। स्थिति बेकाबू होती जा रही है। अगर संभले नहीं तो ना जाने क्या-क्या देखना पड़ेगा।

कोरोना में खुद का कैसे करें बचाव, जानें क्या खाएं क्या नहीं

वहीं सीएम योगी समेत आला अधिकारियों के बीच इसको लेकर विचार किया जा रहा है। फिलहाल प्रदेश के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू और धारा 144 लागू कर दिया है।

समाचर यूपी की तरफ से भी आप से विनम्र निवेदन है कि जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलें। मास्क के साथ सैंनेटाइजर हमेशा साथ रखें। कोशिश करें कि बाहर निकलने पर चश्मा भी पहन लें।

 

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Trending News