समचरयूपी डेस्क:- फरवरी में हुए इन्वेस्टर्स समिट के मौके पर जिस तरह से लखनऊ को सजाया गया था ठीक उसी तरह एक बार फिर से 29 जुलाई को एयरपोर्ट से लेकर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान तक पूरे मार्ग को रोशनी व फूलों से सजाया जाएगा।
दरअसल यूपी इन्वेस्टर्स समिट की तरह ही ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन होने जा रहा है। इस आयोजन में भी देश के पीएम मोदी के अलावा दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी, कुमार मंगलम बिड़ला व गौतम अडानी समेत 1500 उद्यमी शिरकत करेंगे।

ground breaking ceremony in lucknow

25 जुलाई से शुरू होगी तैयारियां

ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियों को लेकर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने अधिकारियों को सख़्त निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि अमौसी एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन तथा अन्य महत्वपूर्ण कई स्थानों पर उत्तर प्रदेश की छवि को उभारते हुए प्रचार-प्रसार कराया जाए। विशिष्ट महानुभावों के लिए लायजन अफसरों की तैनाती की जाए। लखनऊ शहर का पूरी तरह से सौन्दर्यीकरण किया जाए एवं सभी स्थानों पर साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था बनाई जाए। बात दें कि 29 जुलाई को होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारी 25 जुलाई से ही शुरू कर दी जाएगी।

Ground breaking ceremony live event

पीएम मोदी का कार्यक्रम

बैठक में मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय ने बताया है कि ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में होगा। 29 जुलाई को दोपहर 12:00 बजे 01:30 बजे तक कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।

Image source- upinvestorssummit.com

1 टिप्पणी

Comments are closed.