Saturday, May 25, 2024

IPL को दुबारा कराने को लेकर आई बड़ी खबर

IPL 2021 को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि IPL के बचे मैचों को कराये जाने की बात कही जा रही है। रिपोर्ट्स कि मानें तो बचे मैचों का आगाज 19 या 20 सितंबर से हो सकता है जो कि भारत में नहीं बल्कि यूएई में आयोजित होगा और टूर्नामेंट का फाइनल 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2021 को 4 मई को स्थगित कर दिया गया था। खिलाड़ियो में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए जिसके बाद बीसीसीआई को यह फैसला करना पड़ा।

सूत्रों के हवाले कहा गया है कि हम कार्यक्रम को अंतिम रूप दे रहे हैं और चार मुख्य खेलों (दो क्वालीफायर, एक एलिमिनेटर और फाइनल) के साथ 10 डबल हेडर और सात शाम के मैच होंगे, जो 31 मैचों की सूची को पूरा करते हैं।

बीसीसीआई ने इस पर से अब तक पर्दा नहीं हटाया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 29 मई को बीसीसीआई की होने वाली विशेष आम बैठक (SGM) में आईपीएल-14 को तारीख की
ऑफिसियल घोसडा कर सकती है।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत नॉटिंघम में 4 अगस्त से होगी। दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा।

तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त को लीड्स में होगा। चौथा टेस्ट लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा। पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर को होगा भारत का इंग्लैंड दौरा 14 सितंबर को खत्म होगा। 15 सितंबर को टीम इंडिया UAE पहुंच सकती है और तीन दिन क्वारनटीन रहेगी। इसके अगले दिन यानी 19 सितंबर से आईपीएल खेले जाने की तैयारी है।

Related Articles

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Latest Articles