Thursday, July 25, 2024

पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी को दिया दिवाली का तोहफा

पीएम मोदी ने वाराणासी के लिए लगभग 700 करोड़ की लागत की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया ।

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि काशी में जो भी हो रहा है वो बाबा विश्वनाथ की कृपा से हो रहा है ।उन्होनें कहा कि अब काशी स्वास्थ्य सुविधाओं का हब बन रहा है और दीवाली का त्यौहार सभी काशीवासियों के लिए सुख, समृद्धि और खुशियां लेकर आएगा.

पीएम मोदी ने वाराणसी में विकास कार्यों की प्राथमिकताओं पर बल दिया और काशी के विकास के लिए किए गए कार्यों को गिनाया । पीएम ने
पूर्वांचल के लोगों के छोटी जरूरतों के लिए उपलब्‍धता की जानकारी दी। उन्होंने जनता को सरकार के प्रयासों के बारे में बताया और आगे भविष्‍य की अन्य योजनाओं के बारे में भी बताया ।

कोरोना काल में भी नहीं रुकी काशी

प्रधानमंत्री ने प्रदेश सरकार और काशी की जनता की तारीफ की और कहा कि कोरोना काल में भी काशी नहीं रुकी, लगातार काम जारी रहा । यूपी में कोरोना काल में विकास कार्य नहीं रुका, इसके लिए योगीजी की टीम को बहुत बधाई. वाराणसी में शहर-देहात की विकास योजनाओं में संस्कृति-आधुनिकता का ध्यान रखा जा रहा है।

पीएम ने कहा कि काशी में अब घाटों की तस्वीर बदल रही है, और योजनाओं की शुरुआत हो रही है उससे स्थानीय रोजगार को बल और बढ़ावा मिलेगा ।

पूर्वांचल स्वास्थ्य क्षेत्र का हब बन रहा है

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार की विकास की योजनाओं के कारण आज काशी सिर्फ यूपी ही नहीं बल्कि पूरे पूर्वांचल के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं का हब बन रहा है।
उन्होंने कहा कि अब पूर्वांचल के लोगों को इलाज़ के लिए बार-बार दिल्ली नहीं आना पड़ता है, वाराणसी में ही कई तरह की सुविधाओं की शुरूआत कर दी गई हैं ।

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Trending News