UP- मुरादाबाद में मेडिकल टीम पर पथराव, 1 डॉक्टर और 3 पुलिसकर्मी घायल

0
1372
moradabad hamla news

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के नवाबपुरा इलाके में मस्जिद हाजी नेब के पास बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। हमलवारों ने टीम पर जमकर पथराव किया गया। इस हमले में एंबुलेंस और पुलिस की दो गाड़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। पत्‍थरबाजी में एक डॉक्टर सहित 3 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक सोमवार देर रात तीर्थांकर मेडिकल यूनिवर्सिटी में तबलीगी जमात में शामिल हुए एक 49 वर्षीय कोरोना संक्रमित की मौत हो गई थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम बुधवार को उसके परिवार के अन्य सदस्यों को क्वारेंटाइन करने के लिए पहुंची थी। जब टीम वहां पहुंची तो आसपास के लोग वहां इकट्ठा हो गए और कहने लगे कि क्वारेंटाइन सेंटर में खाना नहीं दिया जा रहा है। इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया।

सीएम योगी ने लिया संज्ञान

इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स व कर्मी, सभी सफाई अभियान से जुड़े अधिकारी और कर्मचारी, सुरक्षा में लगे सभी पुलिस कर्मी इस आपदा की घड़ी में दिन-नात सेवा कार्य में जुटे हैं। ऐसे दोषी व्यक्तियों के खिलाफ आपदा नियंत्रण अधिनियम और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी। सीएम योगी ने कहा कि उनके द्वारा किए गए राजकीय संपत्ति के नुकसान की भरपाई भी उनसे सख्ती से की जाएगी।