Saturday, June 15, 2024

अम्बेडकर नगर की सिझोली सब्जी मंडी में टूटे कोरोना के नियम, बिना मास्क इधर-उधर घूमते दिखे लोग

उत्तरप्रदेश के अम्बेडकर नगर जिले में 10 मई को कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले 428 हैं। वहीं अब तक 3807 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। देश की बात करें तो इस समय 37,41,368 एक्टिव मामले हैं। रोज बढ़ते मामलों के बावजूद जिले के लोगों में इस बीमारी का भय नजर नहीं आ रहा है। वहीं दूसरी ओर प्रशासन भी आंख मूंदे हुए है। ज़रा सी छूट मिलने पर लोग सामाजिक दूरी का पालन करना भूल जाते हैं। वहीं मास्क का उपयोग मात्र पुलिस के जुर्माने से बचने के लिए किया जाता है। कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाता एक ऐसा ही दृश्य नवीन सब्जी मंडी सिझोली में दिखाई पड़ा है। जहां बिना मास्क, बिना सोशल डिस्टेंस की भीड़ नजर आई है।

नवीन सब्जी मंडी सिझोली में कोरोना से बेखौफ भीड़-

अम्बेडकर नगर की चर्चित सब्जी मंडी सिझोली में इस महामारी के दौरान भी लोगों की भीड़ देखी जा सकती है। सोमवार सुबह मंडी में लोग बिना मास्क इधर-उधर घूमते नजर आए। इसके अलावा भीड़ में लोग एक-दूसरे से ऐसे टकरा रहे हैं जैसे उन्होंने कोरोना से लड़ने वाला सुरक्षा कवच पहन लिया है। जिले में एक जगह लोगों का ऐसे इकट्ठा होना कोरोना के आंकड़ों में एकतरफा बढ़ोत्तरी कर सकता है। अगर इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो लोग सब्जी के साथ कोरोना को भी अपने घर ले जाएंगे।

बेसुध है अम्बेडकर नगर प्रशासन-

पूरे प्रदेश में 17 मई तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। ऐसे में प्रदेश सरकार भी सख्ती से नियमों का पालन करवाना चाहती है। काफी जिलों में कोविड नियमों का पालन हो भी रहा है। वहीं अम्बेडकर नगर के प्रशासन के कानों में जूं नहीं रेंग रही है। सब्जी मंडी में जहां कोविड नियमों का पालन होना चाहिए था वहां लोग मानने को तैयार नहीं है कि कोरोना होता क्या है। वहां की स्थिति देख कर लगता है कि लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए न तो मंडी के कर्मचारी और न ही स्थानीय पुलिस अपनी जिम्मेदारी समझते हैं। अगर समय रहते इसको रोका नहीं गया तो आगामी समय में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकना जिले के उच्चाधिकारियों के लिए काफी मुश्किल साबित होगा।

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Trending News