Saturday, July 27, 2024

हो गया तय यहाँ से लड़ सकतीं है प्रियंका चुनाव…

यूपी चुनाव:- उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन कराने में मुख्य भूमिका निभाने के बाद प्रियंका गांधी के आने की खबर से कांग्रेस में हलचल तेज हो गयी है। 

दरअसल कुछ नेताओं का मानना है कि जिस तरह से प्रियंका गांधी ने यूपी की स्थिति को संभाला है उससे 2019 के लोकसभा चुनावों में वे कांग्रेस का चेहरा बन सकती हैं। माना जा रहा है कि वे अपनी मां सोनिया गांधी की सीट राय बरेली से चुनाव लड़ सकती हैं। सोनिया खराब सेहत के चलते जूझ रही हैं  

  • आपको बतादें की सोनिया गांधी ने अपना पहला चुनाव 199में अमेठी से लड़ा और जीता था। 2004 में वह रायबरेली चली गईं और अमेठी से राहुल गांधी लड़ने लगे। यह दोनों सीटें गांधी परिवार का गढ़ मानी जाती हैं। मां सोनिया और भाई राहुल के चुनाव का काम प्रियंका ही देखती हैं। यहां पर चुनाव प्रचार का जिम्‍मा उनके पास ही है। कहा जा रहा है कि प्रियंका राय बरेली से ही अपनी सक्रिय राजनीति की शुरुआत कर सकती हैं। इंदिरा गांधी भी इसी सीट से चुनाव लड़ा करती थी। प्रियंका और इंदिरा की अकसर तुलना की जाती रही है।

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर समेत सारे कांग्रेसी नेता यही चाहतें है कि प्रियंका गांधी राजनीती में अपना कदम रखें और कांग्रेस का बागडोर सम्हालें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Trending News