Thursday, May 30, 2024

बुरे फंसे सिएम योगी लोगों ने लगाये योगी मुर्दाबाद के नारे, जानिए क्यों?

मेरठ:-  सिएम  योगी  आदित्यनाथ ने  जबसे उत्तर प्रदेश  के मुख्यमंत्री पद को संभाला है अभी से उनके काम  को लेकर वाहवाही हो रही  है, वही एक घटना ऐसा भी हुआ जब योगी मुर्दाबाद के नारे लगने लगे। दरअसल पिछले दिनों अम्बेडकर को लेकर दो बार आगजनी दंगे हो चुके है। ऐसे में मेरठ में सिएम  योगी से एक भारी भूल हो गयी जिसके बाद दलित तबके के लोगों में आक्रोश जग गया और मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे।

योगी मुर्दाबाद के नारे
pic credit- patrika
  • बतादें  की शेरगढ़ी तिराहे पर डाॅ. भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा लगी है। जब मुख्यमंत्री इस प्रतिमा पर बिना माल्यार्पण किए ही निकल गए, तो यहां के पास की दलित बस्ती के लोगों में रोष फैल गया। ऐसे में उन्होंने मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। सीएम मुर्दाबाद के लगाने के बाद ही सड़कों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। योगी मुर्दाबाद के नारे आैर तेज होने लगे तो पुलिस भी हरकत में आ गर्इ। पुलिस ने किसी तरह स्थिति को संभाला। हालाँकि नारेबाजी योगी के वहां से निकल जाने के बाद हुर्इ।

Also Read:-  अखिलेश यादव ने शहीद सैनिकों पर दिया ऐसा बयान जिसे सुन आप भी तिलमिला जायेंगे.!

                      Evm मशीन सिर्फ 90 सेकंड में हो सकता है हैक, दिखाया गया डेमो.!

सूत्रों के मुताबिक दलित बस्ती में कुछ दूसरे पार्टी के समर्थक भी हैं जो सीएम योगी के जाने का इंतज़ार कर रहे थे ताकि माहौल खराब किया जाए। वहीं भाजपा नेताआें की मानें तो अगर जगह-जगह रुकने लगे तो वो आज के दिन अपना दौरा पूरा नहीं कर पाएंगे। उन्हें आज ही लखनऊ निकलना है। एेसे में अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यापर्ण ना होना कोर्इ बड़ी बात नहीं है।

गौरतलब है की उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया. जिसके बाद कई तबके के लोगों में इस बात का द्वेष पैदा हो गया की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को क्यों बनाया गया. बता दे की योगी आदित्यनाथ हिन्दुत्वादी विचारधारा को लेकर आगे चलते है, जिसके लिए उन्होंने कई बार गैर हिन्दुओं को विवादित बयां भी दे चुके हैं ऐसे में दलित तबके के लोगों में भी आक्रोश पैदा हो गया.

सोर्स:- पत्रिका

Related Articles

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Latest Articles