Thursday, July 25, 2024

सहकारिता विभाग में हुए भर्ती घोटाले की जाँच में अब 3 बड़े अधिकारी निलंबित

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार के नेतृत्व में सपा सरकार के दौर में हुई भर्ती घोटालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई जारी है । उत्तर प्रदेश सहकारिता विभाग में हुए भर्ती घोटाले की जाँच में अब 3 बड़े अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है ।

सपा सरकार के दौर में सहकारिता विभाग में सहायक प्रबंधक के पद पर हुई भर्तीयों में बड़े स्तर पर अनियमितता का मामला प्रकाश में आया था ।

निलंबित होने वाले अधिकारि उप महाप्रबंधक दिलीप कुमार प्रसाद, उप महाप्रबंधक शैलेश यादव और सहायक महाप्रबंधक सिद्धार्थ श्रीवास्तव हैं।

उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव बैंक के सहायक प्रबंधक (सामान्य) तथा सहायक प्रबंधक (कंप्यूटर) की वर्ष 2015-16 तथा प्रबंधक व सहायक और कैशियर के पदों पर 2016-17 में की गई भॢर्तियों में भ्रष्टाचार व अनियमितता के गंभीर आरोप लगें हैं।गौरतलब है कि सपा शासनकाल के समय में साल 2012 से 2017 के बीच उत्तर प्रदेश सहकारी भूमि विकास बैंक, उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम और उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में भर्ती के 49 विज्ञापन जारी हुए थे ।इनमें 40 विज्ञापन के तहत भर्ती की प्रक्रिया पूरी की गई थी।

प्रबंधक, उप महाप्रबंधक, सहायक प्रबंधक, सहायक शाखा आंकिक, सहायक फील्ड आफिसर, सहायक प्रबंधक (कंप्यूटर), वरिष्ठ शाखा प्रबंधक व लिपिक के 2343 पदों पर भर्ती हुई थी।

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Trending News