Saturday, July 27, 2024

यूपी चुनाव:- ओवैसी ने चली ये बड़ी चाल, जिससे विपक्ष पार्टी सदमे में…

UPelection:- यूपी चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे वैसे इसका रोमांच और बढ़ता चला जा रहा है। चुनावी रण में अब ओवैसी ने ऐसा चाल चला है जिससे विपक्षी पार्टियों को भारी नुकसान हो सकता है।

दरअसल यूपी चुनाव में अपना खाता खोलने के लिए तैयार ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इण्‍डिया मजलिस-ए-इत्‍तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) ने अपने 11 उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बता दें कि एआईएमआईएम का दमखम प्रदेश बेशक अन्य दलों के मुकाबले ज़्यादा न हो लेकिन इससे अन्य दलों का खेल बदल गया है। इन सभी 1सीटों पर मुस्लिम वोटरों की भूमिका अहम है। 

  • ओवैसी को उम्मीदवार उतारने से सपा, बसपा और कांग्रेस को सबसे ज्यादा नुकसान हो सकता है वही दूसरी तरफ आईएमआईएम की इस सूची आने से भाजपा खेमा खुश है।

इसके पीछे दो वजह हैं। पहले जिन सीटों पर एआईएमआईएम ने अपने उम्मीदवार घोषित किया हैं वहाँ अधिकतर सपा और बसपा के विधायक है। कुल तीन सीटों पर भाजपा विधायक हैं और वहाँ भी दुसरे नंबर पर भी उम्मीदवार बसपा सपा या कांग्रेस के हैं। दूसरी वजह ये है कि दरअसल इन 11 सीटों पर मुस्लिम वोट बैंक अधिक है और एआईएमआईएम की सूची में सभी उम्मीदवार मुस्लिम ही हैं।

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Trending News