Tuesday, May 21, 2024

मुलायम सिंह की बहु ने इस मुद्दे पर दिया भाजपा का साथ! मचा बवाल…

यूपि चुनाव:- समाजवादी पार्टी में उस वक़्त हड़कंप मच गया जब मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा ने चुनाव के मौसम में आरक्षण को लेकर विवादस्पद बयान दे दिया।

  • दरअसल अपर्णा यादव ने आरक्षण को लेकर बड़ी बेबाकी से कहा है कि जाति आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने एक वेबसाइट को दिये इंटरव्यू में कहा कि मैं जाति नहीं बल्कि आर्थिक आधार पर आरक्षण दिए जाने के पक्ष में हूं। उन्होंने कहा कि क्या बड़ी जातियों में गरीब लोग नहीं होते हैं। जो पहले से ही आर्थिक रुप से समृद्ध हैं, उन्हें आरक्षण देने की क्या जरूरत है।
  1. ALSO READ:- टूट सकता है भाजपा का इस दल के साथ गठबंधन..
  2. शशिकला को CM बनने से पहले हुआ ये सनसनीखेज खुलासा…


हालाँकि अपर्णा ने ये स्पष्ट करते हुए कहा कि जब मैं ग्यारहवीं कक्षा में पढ़ रही थी तभी मैंने एंटी रिजर्वेशन कैंपेन के समर्थन में भाषण दिया था। यह बात 2004 की है तब मैं ग्यारहवीं कक्षा में राजनीति विज्ञान की छात्रा थी। जब उनसे यह बात की गई कि आपने आरक्षण पर इस तरह का बयान देकर आपको आफत मोल नहीं लेनी चाहिए। इस पर उनका यह कहना था कि मैं एक स्ट्रेट फॉरवर्ड लड़की हूं और मैं इसी तरह की बातों के लिए जानी जाती हूं। मैं जानती हूं कि मैं क्या कह रही हूं। जो कुछ भी मैंने कहा, उस पर मैं कायम हूं और आगे भी कायम रहूंगी। 

आपको बतादें इस बयान से समाजवादी पार्टी में भूकंप आ गया है। दरअसल समाजवादी पार्टी की विचारधारा आरक्षण के मुद्दे पर बिल्कुल स्पष्ट रही है। समाजवादी पार्टी हमेशा पूरी तरह से सामाजिक आधार पर आरक्षण दिए जाने के पक्ष में रही है।



Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Latest Articles