Thursday, July 25, 2024

पाकिस्तानी सांसद ने कबूला – डर से कांपते हुए अभिनंदन को किया था हिंदुस्तान को वापस

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के घर वापसी को लेकर पाकिस्तान का डर और झूठ दोनों ही बेनकाब हो गए हैं । पाकिस्तान को इस बात का डर था कि अगर उसने अभिनंदन को आजाद नहीं किया तो भारत किसी भी वक्त पाकिस्तान पर हमला बोल देगा ।

हाल ही में पाकिस्तानी संसद की कार्रवाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पाकिस्तान के विपक्षी सांसद अयाज सादिक यह बयान देते नजर आ रहें हैं कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी कांप रहे थे। अभिनंदन को लेकर वो कह रहे थे कि खुदा के वास्ते उसे जाने दें। पाकिस्तान को डर था कि अगर फायटर प्लेन पायलट अभिनंदन को रात 9 बजे तक रिहा नहीं किया गया तो भारत पाकिस्तान पर हमला करेगा।

 

गौरतलब है कि फरवरी 2019 में पाकिस्तानी विमान को काउंटर करते समय भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का मिग-21 विमान क्रैश हो गया था । इस क्रैश के कारण अभिनंदन पीओके की ओर जा गिरे । इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया था। लेकिन क्रैश होने से पहले अभिनंदन ने पाकिस्तानी f16 को मार गिराया था।

हालांकि, अभिनंदन को रिहा करने के लिए भारत ने पाकिस्तान पर जबरदस्त दबाव बनाया। जिसके परिणाम स्वरूप केवल 60 घंटे बाद ही पाकिस्तान ने अभिनंदन को सही सलामत भारत को सौंप दिया था ।

इस घटना के बाद से भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पर लगातार अपने हमले शुरू कर दिए हैं । इस मुद्दे पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी को घेरा है। उन्होंने कहा कि ‘कांग्रेस के शहजादे को देश पर विश्वास नहीं है, इसलिए वह अपने सबसे भरोसेमंद देश पाकिस्तान से ही सुन लें।’

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Trending News