Saturday, May 25, 2024

दिल्ली MCD चुनाव जीतने के पीछे का सच आया सामने, इस तरह से भाजपा ने..

Samacharup.com:- दिल्ली एमसीडी के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की प्रचण्ड जीत से हर तरफ ये सवाल जरूर चल रहा है कि क्या भाजपा चुनाव evm की गड़बड़ी से जीती.? विपक्ष भी लगातार इस पर हमला कर रहा हैं।

तो आइए हम आपको बताते है भाजपा ने दिल्ली MCD चुनाव में कैसे प्रचण्ड जीत हासिल की..



मोदी लहर

 इसमें कोई दो राय नही है कि जबसे नरेंद्र मोदी ने गद्दी सम्भाली है तभी से मानो एक लहर दौड़ पड़ा है और युवा मोदी को पसंद भी कर रहे है। दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी की पॉजिटिव इमेज और हाई रेटिंग ने बीजेपी उम्मीदवारों की राह को आसान कर दिया। चुनाव भले ही एमसीडी का था, लेकिन केंद्र के नाम पर पार्षद उम्मीदवारों को भी फायदा मिला।

पार्षदों को हटाकर मास्टरस्ट्रोक:- 

बीते 10 साल बीजेपी एमसीडी की सत्ता पर काबिज थी। सत्ता विरोधी लहर की बात भी कही जा रही थी, लेकिन बीजेपी ने किसी भी मौजूदा पार्षद को टिकट ने देकर इस फैक्टर को ही एक तरह से खत्म कर दिया। नए चेहरों की वजह से करप्शन और काम न करने की शिकायतें खत्म सी हो गईं।

कांग्रेस भी बनी जीत का कारण:- 

दरअसल कांग्रेस को विधानसभा चुनावों में 9 फीसदी वोट मिले थे, जबकि इस बार वह 21 पर्सेंट वोट पाने में सफल रही। इस तरह एमसीडी चुनाव का मुकाबला पूरी तरह त्रिकोणीय हो गया। कांग्रेस के खाते में गए ज्यादातर वोट ‘आप’ के थे। इस तरह बीजेपी को आप और कांग्रेस के बीच वोट बंटने का बड़ा फायदा मिला।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Latest Articles