Friday, April 19, 2024

इस IPL10 में जाने क्या कुछ नया होने वाला है..??

IPL10- आज से आईपीएल को रोमांच शुरू हो जायेगा, क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये कोई त्यौहार सा कम नहीं है. इस दसवें सीजन में बहुत कुछ नया भी देखने को मिलेगा. आईपीएल 10 मैच के शुभारंभ से पहले रंगारंग कार्यक्रम और फिर शुरू हो जाएगा 47 दिनों का रोमांच। इस पूरे सीजन में 60 मैचों का मनोरंजन सभी क्रिकेट प्रेमियों को देखने को मिलेगा।

आइये जानते  हैं इस सीजन में क्या कुछ नया होने वाला है..?

  • अब तक के सीजन में ऐसा पहली मौका है जब ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राउडर्स नहीं खेल रहे होंगे। क्योंकि इस बार आरसीबी और हैदराबाद के बीच उद्घाटन मुकाबला होगा।

  •  इस आईपीएल में पहली बार कोई युएई को खिलाडी खेलेगा. यूएई में आईपीएल ब्वॉय के नाम से सुर्खियों में आए चिराग सुरी गुजरात लॉयंस की तरफ से खलेंगे।

  • ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर ग्लेन मैक्सवेल पहली बार आईपीएल में कप्तानी करते नजर आएंगे। किंग्स इलेवन पंजाब ने पिछले सीजन में कप्तान रहे मुरली विजय की जगह उन्हें टीम की कमान सौंपी है।

  •  लगातार ९ आईपीएल में कप्तानी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी इस बार एक खिलाड़ी के तौर मैदान पर होंगे, न कि कप्तान के रूप में।

  • अफगानिस्तान के खिलाड़ी पहली बार आईपीएल में खेलते दिखेंगे। 18 वर्षीय राशिद खान के अलावा अनुभवी मो. नबी हैदराबाद सनराइजर्स की ओर से खेलते नजर आएंगे।

  • आईपीएल 2017 में पहली बार हेलमेट कैम का इस्तेमाल किया जाएगा। आईपीएल फैंस के लिए अब और बारीकी से मैच देखने का मौका मिलेगा। बिग बैश लीग में इसका प्रयोग किया जा चुका है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles