Saturday, June 15, 2024

अभी-अभी: EVM में गड़बड़ी को लेकर भाजपा को लगा बड़ा झटका, दोबारा हो सकते हैं चुनाव..!!

​मध्य प्रदेश:- बीते यूपी चुनाव में जिस तरह से प्रचंड जीत भारतीय जनता पार्टी को मिली। उससे विपक्षी दल के खेमे एक आक्रोश से पैदा हो गया। एग्जिट पोल, सर्वे या खुद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का बयान देखे तक उनका कहना था यूपी में 180+ वोट भाजपा को मिलेगा लेकिन हुआ कुछ और। भाजपा 325 वोट के साथ बहुमत हासिल कर ली।
अब सवाल ये उठता है इतना वोट आया कहा से, जिसके लिए विपक्षी दल evm में छेड़खानी का भी आरोप लगाए, लेकिन नतीजा कुछ नही निकला।

वहीं अब एक ऐसा खुलासा हुआ है जिसको लेकर बीजेपी खेमे में से हताशा छा गयी है। दरअसल मध्यप्रदेश के भिंड जिले में एक अभ्यास के दौरान ‘वीवीपीएटी’ मशीनों से केवल भाजपा के निशान वाली पर्चियां निकलीं। इस पूरे मामले का वीडियों भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

ख़बरों के मुताबिक़ अभ्यास के दौरान चाहे जो भी बटन दबाया गया उससे निकली सारी पर्चियां यह दिखा रही थीं कि वोट भाजपा को गया है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि मध्यप्रदेश की मुख्य चुनाव अधिकारी सलीना सिंह ने पत्रकारों को समाचार पत्रों में यह न्यूज नहीं देने के लिए कहा है।

  • इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि अगर यह बात बाहर गई तो पुलिस थाने में हिरासत में रखा जाएगा यह कहते देखा गया था। हालांकि वीडियो में देखे तो अधिकारी सलीना सिंह जब दोबारा बटन दबाने को कहा तो फिर कोई गड़बड़ी नही आई।

बहरहाल चुनाव आयोग के एक प्रवक्ता ने कहा,” हमने निर्वाचन अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है जल्द ही इसपर जवाब देंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Trending News