Saturday, June 15, 2024

अखिलेश यादव का बड़ा खुलासा, ‘ये मजबूरी ना होती तो नहीं करता गठबंधन..!!’

​यूपी चुनाव:- काफी जद्दोजहद और ऊतार चढाव के बाद यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया।  विपक्ष और राजनीतिज्ञ इसका कारण अभी तक जो भी बताते रहें हो लेकिन असल में माजरा क्या है ये खुद अखिलेश यादव ने एक इंटरव्यू में सब कुछ बता दिया ।

दरअसल अंग्रेजी अखबार द हिन्दू को दिए इंटरव्यू के दौरान अखिलेश यादव ने कहा  अगर परिवार में कलह नहीं होती तो कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं होता। कांग्रेस के साथ गठबंधन विशेष समय और परिस्थितियों में करना पड़ा है। झगड़ा नहीं होता तो कई राजनीतिक फैसले नहीं लेने पड़ते, इसमें गठबंधन भी शामिल हो सकता था। लेकिन ऐसे हालात बन गए थे कि कांग्रेस के साथ हमें आना ही पड़ा। हमें उत्तर प्रदेश के लोगों को यह संदेश देना था कि विकासशील सरकार वापस लौट सकती है। जब दो युवा नेता साथ आए तो लोगों की उम्मीदें बढ़ी हैं।’

  • हालाँकि उन्होंने बाद में ये भी कहा, हम कांग्रेस के साथ गठबंधन करके खुश हैं, गठबंधन के नतीजे अच्छे रहेंगे। उन्होंने साथ ही इंटरव्यू में बताया, ‘जब भी कांग्रेस कमजोर पड़ी है, तभी समजावादी उनके करीब मिले हैं। कांग्रेस के साथ समाजवादी पार्टी के कई बार मतभेद भी हुए हैं। लेकिन समाजवादी लोगों को यह भी याद रखना चाहिए कि वे सभी कांग्रेस के ही प्रोडेक्ट हैं।

    आपको बतादें कांग्रेस और सपा यूपी विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ रही है। 403 विधानसभा सीटों में से 298 पर सपा और 105 पर कांग्रेस ने उम्मीदवार उतारी है।

    1 COMMENT

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Stay Connected

    15,900FansLike
    2,300FollowersFollow
    500SubscribersSubscribe

    Trending News