सीएम योगी ने दिया निर्देश, 1 मार्च के बाद से आये हर नागरिक की होगी कोरोना की जांच

0
1195
up me lockdown khatam ASMA IN UP, WHAT IS ASMA, up corona news, remdesivir, cm yogi, up news, up corona news, up news in hindi :. up tet. up breaking news

देश भर में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा दिया है. यूपी में लगातार पलायन जारी है. शनिवार को भी हजारों की सख्या में लोग दिल्ली से यूपी आये. इस बीच यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है की जो भी व्यक्ति 1 मार्च के बाद से प्रदेश में आया है उसकी जांच की जाएगी. अगर किसी को जरा सा भी शक हो तो क्वारंटाइन करें, लोगों को 14 दिनों का हेल्थ प्रोटोकॉल पालन कराएं।

इस दौरान सीएम ने कहा, ‘हर गरीब, दिहाड़ी मजदूर को सरकार 1,000 रुपये देगी, वो भले ही प्रदेश के किसी भी कोने में हो।और गरीब लोगों से मकान मालिक किराया ना लें। किसी को भी घबराने की जरूरत नही।’

योगी ने कहा कि यूपी में जो भी आ गए हैं, या पहले से रह रहे हैं, उनकी पूरी जिम्मेदारी हमारी, उन्हें भोजन, शुद्ध पानी, दवा देंगे, उनके चलते बाक़ी लोगों के स्वास्थ्य का कोई खतरा भी नहीं पैदा होने देंगे, वो अपने राज्य में नहीं जाना चाहते तो भी कोई बात नहीं, सबकी हिफ़ाज़त मेरी जिम्मेदारी है।

साथ ही जो बाहरी राज्यों के कामगार हैं, उनकी दैनिक ज़रूरतों और आर्थिक ज़रूरतों की चिंता करें अधिकारी, ताकी वे अपने अपने राज्यों के लिए पलायन ना करें, जो चुनौती हमारे राज्य पर आई है, पलायन के चलते हम नहीं चाहते कि बाकी राज्यों के सामने ये चुनौती आए।

 

source