यूपी में चल रही सियासी खबरों पर सीएम योगी का बड़ा खुलासा? दिए सारे जवाब

0
645
cm yogi interview, up election 2022, up breaking news, janmashtami date

उत्तर प्रदेश में सियासी उठापटक की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। मंत्रिमंडल बिस्तार को लेकर भी काफी खबरें सामने आईं हैं। सोशल मीडिया पर अटकलबाजियों का दौर चल रहा है। यहां तक की खबर ऐसी भी आई की विधानसभा चुनाव 2022 के लिए योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं होंगे।

सीएम योगी ने दिए सारे जवाब

वहीं अब इस सभी अफवाहों और अटकलों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद सामने आकर सारे सवालों के जवाब दिए हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मुद्दे पर पहली बार बयान दिया है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी दो-तिहाई बहुमत से जीतेगी।

सीएम योगी ने इंटरव्यू में कहा कि कुछ लोग इन दौरौं और बैठकों की अलग तरह से व्याख्या कर रहे हैं और एक नया राजनीतिक मोड़ दे रहे हैं, जो निराधार है। उन्होंने कहा, ‘यह सब मीडिया प्रफेशनल्स ने सुर्खियां बटोरने और लोगों का ध्यान खींचने के लिए इसे सनसनीखेज बनाया और बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया।

2022 में बीजेपी दो तिहाई बहुमत से जीतेगी

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर यूपी सीएम ने कहा, ‘हम किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं। हमने 2014 के लोकसभा चुनाव, 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की। हम न केवल कोरोना वायरस के खिलाफ, बल्कि ‘राजनैतिक संक्रमण’ के खिलाफ भी लड़ाई लड़ रहे हैं। हम पीएम मोदी के नेतृत्व में यह लड़ाई जारी रखेंगे। 2022 में बीजेपी दो तिहाई बहुमत से जीतेगी।

राष्ट्रीय महत्वकांक्षा पर भी दिया जवाब

योगी ने अपनी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा के बारे में लगाई जा रही अटकलों को भी दूर कर दिया। उन्होंने कहा, ‘जब मैं सांसद था तब मेरी कोई महत्वाकांक्षा नहीं थी। आज भी मेरी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। उन्होंने कहा कि वह एक आम सैनिक हैं जो बीजेपी के विजन और पीएम मेदी के कैंपन विका, सुरक्षा और समृद्धि के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘राज्य सरकार के पिछले चार वर्षों की उपलब्धियां है, उससे ज्यादा खुशी और नहीं हो सकती।’

भाजपा और संघ के कार्यकर्ता अपनी सेवाएं लगातार दे रहे

योगी ने कहा, ‘पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश के अनुसार हम एक सत्तारूढ़ पार्टी के रूप में, लोगों को राहत देने करने के लिए विभिन्न सेवाओं में लगे हैं। पहली लहर हो या दूसरी लहर, भाजपा और संघ के कार्यकर्ता अपनी सेवाएं देते रहे हैं। अन्य राजनीतिक दल कहीं दिखाई नहीं दिए।’

मुलाकतों पर बोले सीएम

सीएम ने कहा, ‘ये मुलाकातें नई नहीं हैं। बीजेपी एक कैडर आधारित पार्टी है जो भाई-भतीजावाद पर नहीं चलती है। पार्टी अपने कैडर को सक्रिय रखती है। इसके लिए वरिष्ठ नेता हर दो महीने में मिलते हैं और राज्य इकाइयों के साथ बैठक करते हैं। हमारे प्रदेश प्रभारी (बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह) महीने में दो बार यूपी आते हैं। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चार महीने पहले खुद लखनऊ का दौरा किया था।