Saturday, May 25, 2024

कौन हैं डॉ विनोद बिंद, जिन्हें भाजपा ने भदोही से दिया टिकट

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने एक और लिस्ट जारी कर दी है। इसमें पार्टी ने भदोही सीट से प्रत्याशी के नाम का एलान किया है। इस सीट पर बीजेपी ने डॉ विनोद कुमार बिंद ( Vinod bind Bhadohi ) को टिकट दिया है। इस सीट पर I.N.D.I.A गठबंधन से TMC प्रत्याशी ललितेश पति त्रिपाठी चुनाव लड़ रहे हैं।

पेशे से सर्जन हैं विनोद बिंद

डॉक्टर विनोद कुमार बिंद निषाद पार्टी से मिर्ज़ापुर के मझवा से विधायक हैं। वह पेशे से सर्जन हैं और बिन्द समाज के प्रतिष्ठित लोगों में इनकी गिनती होती है।

Vinod kumar bind ko ticket
Vinod kumar bind

 

रमेश बिंद का टिकट कटा

इसी के साथ बीजेपी ने वर्तमान सांसद रमेश चंद्र बिंद का टिकट गया है। उनको लेकर भदोही की जनता में विरोध की लहर थी। भदोही की जनता बीजेपी से टिकट काटने की मांग कर रही थी।

बिंद वोटर्स की संख्या लगभग 3 लाख 

भदोही लोकसभा में बिंद समुदाय की संख्या लगभग तीन लाख के आसपास है। ऐसे में पार्टी का बिंद समुदाय को टिकट देना एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है। वर्तमान सांसद डॉ रमेश चन्द्र बिंद को लेकर पार्टी के अंदरखाने समेत आम लोगों में भी नाराजगी थी। बताया जा रहा है इसी को आधार बनाकर पार्टी ने रमेश बिंद का टिकट काटा है।

टोल प्लाजा विवाद से सुर्खियों में आए डॉ विनोद Vinod bind Bhadohi

डॉ. विनोद कुमार बिंद अपने समर्थकों के साथ दिसंबर 2022 में वाराणसी और जून 2023 में भदोही के टोल प्लाजा पर हुए विवाद को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। दोनों ही मामलों में विनोद के समर्थकों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए थे।

Related Articles

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Latest Articles