जरूरी खबर: प्रदूषण की वजह से यूपी के इन जिलों में नहीं बंद होंगे स्कूल

0
171
up school open news

दिल्ली/NCR में प्रदूषण की वजह से गाजियाबाद, मेरठ और उत्तर प्रदेश, यूपी के कुछ अन्य जिलों में स्कूल अब बंद नहीं रहेंगे। उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के हालिया अपडेट के अनुसार, शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश 17 नवंबर, 2021 को वापस ले लिया गया है।

इन जिलों में फिर खुलेंगे स्कूल

यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद, गौतम बौद्ध नगर, मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली और बुलंदशहर इन इलाकों से आदेश वापस ले लिया गया है। हालांकि स्कूल खुलने की तारीख का पता नहीं है, लेकिन यह संभव है कि इन क्षेत्रों में ऑफलाइन कक्षाएं अब जारी रह सकती हैं।

क्या था पूर्व आदेश

गाजियाबाद, मेरठ, गौतम बौद्ध नगर जिले के स्कूलों को अगले आदेश तक बंद करने के लिए कहा गया था क्योंकि दिल्ली एनसीआर में वायु गुणवत्ता सूचकांक, एक्यूआई खराब हो गया था। आगे यह भी उल्लेख किया गया कि फिर से खोलने पर अगले आदेश प्राप्त होने तक शिक्षा के ऑनलाइन मोड का पालन किया जाएगा।

इन जिलों में अगले आदेश तक स्कूल रहेंगे बंद

प्रदूषण की वजह से दिल्ली में सबसे पहले स्कूलों को बंद करने को कहा गया। इस घोषणा के बाद गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत हरियाणा के 4 जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए। शुरुआत में यह आदेश 17 नवंबर, 2021 तक वैध था। हालांकि, बिगड़ते हालात को देखते हुए अगले आदेश तक स्कूलों को बंद रखने को कहा गया।