आज से शुरू हो रही है अयोध्या में ऐतिहासिक रामलीला: दूरदर्शन से होगा लाइव प्रसारण

0
190
ayodhya ramleela

अयोध्या की रामलीला का शुभारंभ आज मंगलवार से हो गया है। पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी गणेश वंदला के साथ इसकी शुरुआत किए। 5 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक शाम सात बजे से रात 10 बजे तक रामलीला का सीधा प्रसारण होगा। आम दर्शकों को रामलीला स्थान पर आने की अनुमति नहीं मिलेगी। आम दर्शक दूरदर्शन सहित सोशल मीडिया के माध्यम से रामलीला का आनंद उठा सकेंगे।

                कई नामचीन हस्तियां अभिनय करेंगी

रामलीला में फिल्म जगत की कई नामचीन हस्तियां अभिनय करेंगी, जिसमें फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री सीता का रोल करेंगी और सुपरस्टार राहुल बुच्चर राम की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी अंगद का रोल करेगें और रवि किशन परशुराम की भूमिका निभाएंगें। सुपरस्टार विंदू दारा सिंह हनुमान और शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएंगे। लोकगायिका पदमश्री मालिनी अवस्थी माता सबरी और अमिता नांगिया कैकयी की भूमिका में नजर आएंगी। मशहूर हास्य कलाकार असरानी नारद मुनि और रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में होंग। शक्ति कपूर अहिरावण और कैप्टन राज माथुर भरत का रोल निभायेगें। राकेश बेदी बालि और अवतार गिल विभीषण के किरदार में नजर आएंगे।

माता सीता का किरदार निभाने वाली मशहूर फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य होगा कि भगवान राम की पावन धरती पर सीता के रोल पर अभिनय प्रस्तुत करूंगी। भोजपुरी के फिल्म अभिनेता और भाजपा के सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि अयोध्या की रामलीला की फिर से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।