PM मोदी का बड़ा एलान, 3 जनवरी से लगेगी बच्चों को वैक्सीन

0
191
3 January se abccho ko vaccine, vaccine ke fayde, vaccine kaie lagwaye

देश में कोरोना के साथ ओमिक्रॉन के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। इसको देखते हुए मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, भारत बायोटेक को 12-18 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए अपने टीके के आपातकालीन उपयोग के लिए DCGI से मंजूरी मिल गई है।

PM मोदी का एलान

PM ने कहा कि 15 साल से 18 साल की आयु के बीच के जो बच्चे हैं, अब उनके लिए देश में वैक्सीनेशन शुरू होगा। अगले साल 3 जनवरी से इसकी शुरुआत की जाएगी। वहीं, एहतियात की दृष्टि से सरकार ने निर्णय लिया है कि हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की Precaution Dose भी शुरू की जाएगी। इसकी शुरुआत अगले साल 10 जनवरी से की जाएगी। 3 January se abccho ko vaccine

इसके अलावा PM ने कहा कि 60 साल से ऊपर की आयु के कॉ-मॉरबिडिटी वाले नागरिकों को उनके डॉक्टर की सलाह पर वैक्सीन की Precaution Dose का विकल्प भी उपलब्ध होगा. ये भी 10 जनवरी से शुरू होगा।

सही टाइम पर बड़ा फैसला

बता दें, ये फैसला उस समय लिया गया है जब देश में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जब तमाम एक्सपर्ट बच्चों के टीकाकरण पर जोर दे रहे हैं। अब कब से बच्चों को वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी, ये स्पष्ट नहीं है लेकिन जल्द ही इसको लेकर भी फैसला हो जाएगा।