Saturday, May 25, 2024

BJP ने जारी की UP की एक और लिस्ट

बीजेपी ने लोकसभा उम्मीदवारों ( bjp new list for 2024 election ) की एक और लिस्ट जारी कर दी। इसमें कुल 9 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। बीजेपी की लिस्ट में यूपी की 7 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है।

कट गया रीता बहुगुणा जोशी का टिकट

बीजेपी ने इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी का टिकट काट दिया है। उनकी जगह नीरज त्रिपाठी को उतारा गया है। नीरज त्रिपाठी पंडित केशरी नाथ त्रिपाठी के पुत्र हैं। पंडित केशरी नाथ त्रिपाठी शहर दक्षिणी से कई बार विधायक रह चुके हैं और विधानसभा अध्यक्ष के अलावा पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रह चुके हैं। bjp new list for 2024 election

डिंपल यादव के सामने जयवीर सिंह

इसके अलावा मैनपुरी से भी बीजेपी ने अपने पत्ते खोल दिए हैं। बीजेपी ने मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव के सामने जयवीर सिंह को उतारा है। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी मुलायम परिवार की बहू अपर्णा यादव को इस सीट पर उतार सकती है।

अफजाल अंसारी के सामने पारस नाथ राय

गाजीपुर सीट पर भी बीजेपी ने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। यह सीट इसलिए चर्चित है क्योंकि यहां से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी समाजवादी पार्टी के टिकट पर मैदान में हैं। बीजेपी ने इस सीट पर पारस नाथ राय को टिकट दिया है। पारस नाथ पुराने बीजेपी नेता रहे हैं जो मनोज सिन्हा के करीबी माने जाते हैं और पहली बार सांसदी के चुनाव में उतर रहे हैं। bjp new list for 2024 election

लोकसभा चुनाव: सपा का घोषणा पत्र जारी

आसनसोल सीट

इसके अलावा पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से एस एस अहलुवालिया को टिकट दिया है। इस सीट से बीजेपी ने पहले भोजपुरी स्टार पवन सिंह को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन बाद में उन्होंने टिकट लौटा दिया था। इस सीट से टीएमसी ने अभिनेत्रा शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है।

 

सीट उम्मीदवार
चंडीगढ़ संजय टंडन
मैनपुरी जयवीर सिंह ठाकुर
कौशाम्बी विनोद सोनकर
फूलपुर प्रवीण पटेल
इलाहाबाद नीरज त्रिपाठी
बलिया नीरज शेखर
मछलीनगर बीपी सरोज
गाजीपुर पारस नाथ राय
आसनसोल एस एस अहलुवालिया

 

 

यूपी की इन पांच सीटों पर अभी भी सस्पेंस बरकरार

कैसरगंज, देवरिया, रायबरेली, फिरोजाबाद, भदोही से उम्मीदवारों के नाम अभी तय नहीं पाया है। इन सीटों पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। 

Related Articles

Stay Connected

15,900FansLike
2,300FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

Latest Articles