डाक विभाग में बड़े पैमाने पर बम्पर भर्ती..

0
453
up sarkari job

                                                                                   UP Sarkari Job

उत्तर प्रदेश :-सरकारी नौकरी की चाह में भटक रहे बेरोजगारों के लिए खुशखबरी। डाक विभाग बड़े पैमाने पर रिक्त पदों पर भर्ती करने जा रहा है।

डाक विभाग में चतुर्थ श्रेणी से लेकर उच्च पदों पर भर्ती की जाएगी। नियुक्ति प्रक्रिया में पिछड़ जाने वाले बेरोजगारों को भी डाक विभाग निराश नहीं करेगा। इन युवाओं को अस्थायी पदों पर काम करने के लिए अनुबंधित कर लिया जाएगा।यदि युवा चाहें तो वे सीधे कांट्रेक्ट के आधार पर नौकरी के लिए अॉनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

उत्तरप्रदेश के कानपुरमें करीब 5200 पद रिक्त हैं। इनमें सबसे ज्यादा कानपुर रीजन में 922 पद हैं। 132 ग्रामीण डाकपालों के पद पिछले महीने ही कानपुर रीजन में रिक्त हुए हैं। घोटाला रोकने के लिए ऑनलाइन भर्ती नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया में हो रहे घोटालों को देखते हुए विभाग ने भर्ती प्रक्रिया पारदर्शी रखने की योजना बनाई है।

ऐसा पहली बार है जबकि  नियोक्ता और आवेदक के बीच में कोई नहीं होगा। नियोक्ता भी आवेदक की काबिलियत को झुठला नहीं पाएगा। पूरी भर्ती प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।

डाक विभाग ऑनलाइन आवेदन के बाद भर्ती परीक्षा का परिणाम भी ऑनलाइन जारी करेगा। केवल इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थी को अधिकारियों के समक्ष उपस्थित होना पड़ेगा।इंडिया पोस्ट बैंक के लिए भी होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here