Lifestyle News -नहाते वक्त भूल से भी ना करें ये गलतियां वरना पछताना पड़ जाएगा !

0
472
Lifestyle News Samacharup

Lifestyle News –अच्छे स्वास्थ्य के लिए नहाना बेहद जरूरी माना गया है। नहाने से सेहत और खूबसूरती बनी रहती है। लेकिन शायद आपको नही पता होगा कि नहाते वक्त हम कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससेहमारे बाल, त्वचा और शरीर पर बुरा असर पड़ता है। तो चलिए बताते हैं कि आखिर ऐसी कौनसी गलतियां है जो नहाते वक्त कर देते हैं। ( Samacharup )

रोजाना शैम्पू करना

अक्सर देखा गया है कि लड़कियां अपने लंबे बालों के लिए रोजाना शैम्पू का यूज करती हैं। लेकिन शायद उन्हें यह नहीं मालूम कि बाजार में अधिकतर शैम्पू केमिकल्स भरे रहते हैं, इन केमिकल्स से बाल रूखे – सूखे और बेजान हो जाते है।

गर्म पानी नहाने से बचे

सर्दी के मौसम में अक्सर लोग गरम पानी करके नहाना पसंद करते हैं। लेकिन शायद आपको नहीं पता होगा कि गरम पानी से नहाना भी नुकसानदायक होता है। दरअसल गरम पानी नहाने से त्वचा शुष्क हो जाती है और बालों के लिए भी खतरनाक होता है। यह भले ही थोड़े समय के लिए आरामदायक होता है लेकिन बाद के लिए यह कई परेशानियों का कारण बन सकता है।

रोजाना साबुन का इस्तेमाल भी हानिकारक- Lifestyle News

सभी साफ सुथरा बने रहने के लिए रोजाना साबुन का इस्तेमाल भी करते हैं। लेकिन रोजाना साबुन का इस्तेमाल करना भी नुकसानदायक होता है। दरअसल साबुन में मौजूद कठोर रसायन की वजह से यह त्वचा की नमी छीन लेता है। इसलिए इसका ईपयोग भी कम से कम करें तो ज्यादा बेहतर है।