500 और 1000 के नोट बंद होने पर कांग्रेस ने किया ये गंभीर सवाल…

0
205

नई दिल्ली:- कालेधन को खत्म करने के लिए कल रात पीएम मोदी का बड़ा फैसला आया जिसमे 500 और 1000 के नोट को बंद कर दिए गये ऐसे में विपक्ष के नेता का बयान आना लाजिमी था, जिसमे मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने इसपर अब कई गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस काले धन को लेकर सरकार द्वारा उठाए गए हर कदम का समर्थन करती है और आगे भी करती रहेगी।

लेकिन इसके साथ उन्होंने किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि धान की फसल काटी जा चुकी है और वो बाजार में है। इसके अलावा गेंहू और रबी की फसल बोई जा चुकी है ऐसे में किसान हर रोज खाद और बीज खरीदने के लिए बाजार जा रहे हैं और उन्हें रोज काफी पैसों की जरूरत पड़ रही है। ऐसे में अब जबकि पुराने नोट बंद हो जाएंगे तो उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

  • इसके अलावा उन्होंने कहा कि आजकल शादियों का मौसम है, ऐसे में जिन लोगों को सोना-चांदी या कपड़े खरीदने हैं उन लोगों को इस फैसले से कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस फैसले से सरकार उन लोगों पर अनावश्यक दवाब बना रही है कि उन्हें कितने पैसे खर्च करने हैं या वो कितने पैसे खर्च कर सकते हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि एक तरफ काला धन खत्म करने के लिए पीएम मोदी 1000 रूपये के नोट बंद कर रहे हैं और दूसरी तरफ 2000 रूपये के नोट बाजार में ला रहे हैं, ऐसे में क्या दोनों ही बातें विरोधाभासी नहीं लगतीं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here