​कल भूल के भी नहीं करें ये 8 काम, वरना जिंदगी भर पछताना पड़ेगा..!

0
336
चंद्र ग्रहण

ग्रहण:- कल यानी रक्षा बंधन के दिन खंडग्रास चंद्रग्रहण लग रहा है. कल के चंद्र ग्रहण का सूतक दोपहर के 1.52 मिनट पर लगेगा. कल रात में 10:53 बजे से 12:52 तक चंद्रग्रहण रहेगा. बड़े- बड़े ज्योतिष ऐसा मानते हैं कि चंद्रग्रहण के दौरान लोगों को कुछ काम नहीं करना चाहिए क्योंकि इन कामों का असर लोगों के जिंदगी पर काफी बुरा पड़ता है.

हम आपको बताने जा रहे हैं वो 8 काम जो आपको चंद्रग्रहण के दौरान करने से बचना है.

1. चंद्र ग्रहण के दौरान खाना नहीं खाएं, इस दौरान खाना बनाने को भी अशुभ माना जाता है. पहले से बने हुए खाने को फेंके नहीं बल्कि उसमें तुलसी का पत्ता डालकर छोड़ दें.( ये भी पढ़े:- ब्लू व्हेल गेम खेलने के बाद क्यों मर रहे लोंग, जानिए इस रिपोर्ट में)

2. ग्रहण काल में स्वस्थ व्यक्ति को सोना नहीं चाहिए. बुजुर्ग, बीमार और गर्भवती महिलाओं के लिए इसमें छूट है पर स्वस्थ व्यक्ति को सोने से बचना चाहिए. ज्योतिष के अनुसार इस काल में सोने का मतलब है बिमारियों को आमंत्रण देना.( ये भी पढ़ें:- ​तलाक के पैसो पर ऐश करने के लिए ट्रोल हुई मलाइका अरोड़ा..!)

3. इस काल में पूजा करना भी मना होता है, अगर मंत्र पढ़ना हो तो उसे मन ही मन पढ़ें, मंदिरों के पट भी बंद कर दें.

4. ग्रहण के दौरान किसी की भी निंदा ना करें. दूसरों की बुराई करने से बचें.

5. ज्योतिषियों के अनुसार ग्रहण के समय धरती पर नकारात्मक ऊर्जा काफी बढ़ जाती है. इसलिए इस काल में लोगों को नकारात्मत सोच से बचना चाहिए क्योंकि ऐसी सोच आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है.

6.किसी भी ग्रहण काल में गर्भवती महिलाओं को ख़ास ध्यान रखना चाहिए. इस काल ने नकारात्मक ऊर्जा का बढ़ा होना बच्चे और माँ दोनों के लिए हानिकारक हो सकता है. ऐसे में ग्रहण काल में गर्भवती महिला मन ही मन भगवान को याद करें.

7.गर्भवती महिलाओं को ग्रहण काल में घर से बाहर भी नहीं निकलना चाहिए. वे ऐसे कमरे में जाकर बैठें जहाँ चाँद की किरण नहीं पहुँचती हो.

8. चंद्र ग्रहण के दिन किसी भी प्रकार का शुभ कार्य की शुरुआत ना करें.

(source – jansatta)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here