मुलायम सिंह होंगे यूपी के मुख्यमंत्री कर सकतें हैं अखिलेश को पदमुक्त, पढ़िये कैसे..?

0
219

लखनऊ:-अब पारिवारिक लड़ाई इस कदर बढ़ गया है कि इसका अब सुलह की कोई गुंजाईश नहीं दिख रहा है, इससे कई राजनीती समीक्षक का मानना है कि अखिलेश को अब पदमुक्त किया जा सकता है। और नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

गौरतलब है कि इस वक़्क्त पार्टी दो हिस्सों में बँट गई है। एक ओर मुलायम सिंह-शिवपाल हैं तो दूसरी ओर अखिलेश यादव हैं। यही कारण है कि मुलायम सिंह यादव द्वारा बुलाई गई बैठक में अखिलेश यादव ने भाग नहीं लिया।

बकौल राजनीति समीक्षक इस तरह के संकेत मिल रहे हैं कि सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजनीति में नया धमाका हो सकता है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को विधानमंडल दल का नेता चुना जा सकता है। ऐसी स्थिति में मुलायम सिंह यूपी के मुख्यमंत्री बन जाएंगे। अखिलेश यादव यूपी की सत्ता से बाहर हो जाएंगे।

मुलायम सिंह यादव दूरदृष्टा हैं। वे दूर की सोचकर फैसले करते हैं। एक बार फैसला कर लेते हैं तो पीछे नहीं हटते, फिर चाहे कितना ही नुकसान हो। किसी का समर्थन करना है तो खुलकर करते हैं। यही कारण है हर पार्टी के बड़े नेता से उनके व्यक्तिगत संबंध बहुत मधुर हैं। इसका प्रमाण यही है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सैफई में शादी समारोह में पहुंचे थे।

अब इसका फैसला आज हो रहे बैठक में शाम तक सब सामने आ जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here