​यहाँ के पुरुष गड़ी हुई महिलाओं के लाश से करते हैं शादी !

2
286
महिलाओं के लाश
साभार- संजीवनी टुडे

एक जिन्दा इंसान और मुर्दे की शादी…! ऐसा अक्सर हॉरर फिल्मों या टीवी शोज़ में देखने के लिए मिलता है. पर अब यह बात असल दुनिया की सच्चाई बन चुकी है. जी हां, हम बात कर रहे हैं एक ऐसे जगह की जहाँ के पुरुष महिलाओं के लाश को पहले कब्र से निकलते हैं और फिर उससे शादी रचाते हैं. जानिये  इस आश्चर्यजनक घटना को-

जिन्दा लड़का और मरी हुई लड़की की शादी… सुनकर तो आश्चर्य लगता है ही. पर अंधविश्वास के आड़ में की जा रही ये शादी असल दुनिया की है. अंधविश्वास का नाम सुनते ही अधिकांश लोगों के ज़हन में भारत का नाम आता है क्योंकि यहीं अन्धविश्वास ने अपना डेरा जमाया हुआ है. पर आपको जानकर यह आश्चर्य होगा कि ये अंधविश्वास चीन जैसे विकशित देश में हो रहा है. (ये भी पढ़ें:- क्या सच में 12 अगस्त को रात नहीं होगी, जानिए इसपर क्या है नासा की राय)

क्या है पूरी घटना

 

यह पूरी घटना चीन के तिनजिन शहर की है. यहाँ के कुँवारे लड़के शादीशुदा औरतों के लाश से शादी कर रहें हैं. इस शहर की मान्यता है कि अगर मृतक कुँवारे लड़के की किसी शादीशुदा महिला की लाश से शादी करा दी जाए तो अगले जनम में उन्हें कुंवारा नहीं रहना पड़ेगा. चीन के इस शहर में कुंवारा मर जाना किसी अभिशाप से कम नहीं है. (ये भी पढ़ें:- क्या सच में 12 अगस्त को रात नहीं होगी, जानिए इसपर क्या है नासा की राय)

ऐसी होती है शादी

इस अनोखी शादी में ना बारात होती है और ना ही सात फेरे. इसमें बस मृतिका की लाश को कब्र से निकालकर कुँवारे मृतक के कब्र के पास गाड़ दिया जाता है. मृतक लड़के के परिवार वाले पहले तो मोटी रकम में महिला की लाश खरीदते हैं और फिर विधि-विधान से उसे दफनाते हैं.

पिछले साल ऐसे अनेकों मामले पुलिस ने दर्ज किया था. जब पुलिस ने छानबीन की तो इस पुरे अंधविश्वासी खेल का पता चला.