पढ़िये दस ऐसे बड़ी बिन्दुयें जिसे बोलते बोलते मोदी भावुक हो गये…

0
214

गोवा:- काले धन पर अंकुश लगाने के मकसद से 500 और 1000 रुपये के नोट बैन करने के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार इस मुद्दे पर लोगों के सामने अपनी बात रखी।

 

goacms

बड़ी बिन्दुयें जिसे बोलते बोलते मोदी भावुक भी हो गये …

  • प्रधानमंत्री ने कहा भारत को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए मेरे दिमाग में कई परियोजनाएं हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए मेरे साथ 50 दिनों तक सहयोग करें.
  • इस देश में जिनको राजनीति करनी है करें, मैने कैसे-कैसे तागतों से लड़ाई ली है, मुझे जिंदा नहीं छोड़ेंगे, मुझ बर्बाद करके रहेंगे। लेकिन मैं पीछे नहीं हटने वाला, मैने बहुत बड़ा रिस्क लिया है।
  • पीएम ने कहा कि मैं कुर्सी के लिए पैदा नहीं हुआ हूं, मैंने देश के लिए घर, परिवार सब छोड़ दिया। मैंने अपना सबकुछ देश के नाम कर दिया है। यह कहते-कहते पीएम का गला भर आया और वो कुछ देर के लिए रूक गए।
  • घर परिवार सब कुछ छोड़ो देश के लिए मोदी अगर 50 दिन में देश की आर्थिक हालात नहीं बदल पाया तो देश की जनता जहा कहेगी वहा आ जाऊँगा अगर मेरा फैसला देश हित में न हुआ तो रोड पे भी आजाऊंगा जो सजा दे
  • चुनाव कराने में तीन महीने लग जाते हैं। दिन रात मेहनत करते हैं तब जाकर हमारे देश का चुनाव संपन्न होता है। मैंने सिर्फ देश से 50 दिन मांगे हैं.
  • मेरे देशवासी दुनिया आगे बढ़ रही है.. आप मुझे मौका दीजिए। आपने जैसा हिंदुस्तान चाहा है.. मैं वैसा हिंदुस्तान आपको दूंगा।
  • मोदी ने कहा, ‘कुछ लोग सोचते हैं कि 30 दिसंबर के बाद कोई कार्रवाई नहीं होगी। तो आज में ऐलान करना चाहूंगा कि ये स्कीम पूरी होने के बाद कोई दूसरा आपको ठिकाने लगाने के लिए नहीं आएगा इसकी गारंटी मैं नहीं लेता। मैं इस बात को स्पष्ट मानता हूं कि बिना हिसाब के अगर कुछ भी आया हाथ, तो उसका देश जब से आजाद हुआ, उसका हिसाब चेक करने वाला हूं।’
  • आपने कहा था कालेधन पर कार्रवाई करो, मैंने किया। आपको भी पता था कि इस काम में थोड़ी दिक्कत होगी, पहले की सरकारें इसे टाल रहीं थी पर मैंने किया। कालेधन पर हमने देशों से समझौता किया। अब विदेश पैसा जाते ही तुरंत पता चलेगा।
  • मैंने सोशल मीडिया में देखा कि रिटायर्ड बैंक के कर्मचारी बैंक गए और काम करने के लिए आगे आए। मैं उनका भी अभिनंदन करता हूं। मैं उन नौजवानों का भी अभिनंदन करता हूं, जो लोगों की देखभाल कर रहे हैं, अपने खर्चे पर। इस योजना की सफलता मोदी की घोषणा से नहीं, ऐसे लोगों से ही चलता है।
  • इस दौरान पीएम मोदी ने पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा, ‘’पिछली सरकारों ने काला धन की अनदेखी की, मैंने क्या कोई चीज छिपायी ? हमने भ्रष्टाचार की समस्या को खत्म करने के लिए ईमानदार नागरिकों की मदद की खातिर एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है.”

गौरतलब है की  पीएम मोदी गोवा के पणजी में एक डेवलपमेंट के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इस दौरान उन्होंने कालेधन को लेकर और सख्ती की बात कही।

goa-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here