मार्कंडेय काटजू ने कहा अब उठाओ बंदूक…

0
270

कानपुर:-अपने बेबाक बयान से हर समय सुर्ख़ियों में बने रहने वाले मार्कंडेय काटजू एक बार फिर से सुर्ख़ियों में हैं, लेकिन इस बार काटजू ने भ्रष्टाचार और अन्याय के लिए बोला है।

मार्कंडेय काटजू ने कहा कि अब वोट और इलेक्शन का जमाना खत्म हो रहा है। हर जगह भ्रष्टाचार और अन्याय है, अब क्रांति की जरूरत है, बंदूक की जरूरत है। 

बिना लड़ाई लड़े कुछ नहीं होने वाला। अब बंदूक चलेगी। जस्टिस काटजू ने देश के 50 प्रतिशत सांसदों को क्रिमिनल और 100 प्रतिशत सांसदों को भ्रष्ट बताया। इसके अलावा उन्होंने देश की न्यायिक व प्रशासनिक व्यवस्था को भी पूरी तरह से भ्रष्ट बताया

गौरतलब है कि जस्टिस काटजू शुक्रवार को आईआईटी कानपुर के कल्चरल फेस्ट ‘अंतराग्नि 2016’ के टॉक शो में स्टूडेंटों से सीधा संवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब देश संभालना है तो एक नई क्रांति की जरूरत है। इसमें बलिदान देना होगा।

चीन की क्रांति का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि उस दौरान जितनी जानें गई थीं, शायद उससे कहीं ज्यादा जानें इस क्रांति में जाएं लेकिन क्रांति होनी चाहिए। बिना लड़ाई के कुछ हासिल नहीं होगा। ये आसान नहीं है लेकिन करना पड़ेगा।

 

एक छात्र ने अरविंद केजरीवाल पर सवाल पूछा तो बिना हिचक जस्टिस काटजू ने केजरीवाल को फ्रॉड कह डाला। बोले, पहले मैं सोचता था कि ये कुछ नई तरह की राजनीति करेगा, लेकिन यह तो सबका खिलाड़ी निकला। 

उन्होंने बीजेपी को भी आड़े हाथों लिया। बोले, बीजेपी के पास चुनाव जीतने के लिए अब सिर्फ मुस्लिमों का खून बहाना या फिर पाकिस्तान से युद्ध करने का उपाय रह गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here