केंद्र सरकार पर पूर्व वित्त मंत्री चिदम्बरम का हमला, ’50 दिन नहीं 7 महीने लग जायेंगे’

1
295

New Delhi:- नोटबंदी को लेकर हो रही परेशानी से एक बार फिर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला किया है। कांग्रेस ने कहा हालात सुधरने में पचास दिन नहीं सात महीने लगेंगे।

दरअसल नागपुर में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने केंद्र की एनडीए सरकार पर हमला किया है। चिदंबरम ने नोटबंदी को देश का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने 500 रुपये का नोट बंद क्यों किया, जबकि यह सबसे ज्यादा चलन में था। इसके बाद 2000 का नोट क्यों लाए। यह सबसे बड़ा घोटाला है, इसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह उसी तरह है जैसा खोदा पहाड़ और निकली चूहिया...

  • पूर्व वित्तमंत्री ने सरकार पर हमला बोलते हुए  कहा कि यह बिना सोच-विचार के उठाया गया कदम है। 50 दिनों में हालात ठीक नहीं होंगे। 91 लोग बैंकों की लाइन में खड़े होकर मर गए। लोग कतार में हैं और उन्हें 2500 रुपये मिल रहे हैं। सरकार किसानों को सजा दे रही है। गांवों के बाजार और मंडी कई दिनों से बंद हैं।

पूर्व वित्त वित्त मंत्री रह चुके चिदम्बरम ने कहा हालात कैसे ठीक होंगे, क्योंकि एक महीने में 300 करोड़ से ज्यादा नोट नहीं छपते। नोटबंदी गरीबों पर हमला है, उनकी कमर टूट गई है। उन्होंने इसके जांच की मांग करते हुए कहा कि अभी हालात सामान्य होने में सात महीने लगेंगे।

 

गौरतलब है  कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से 50 दिन का समय मांगा था और कहा था कि 50 दिन के बाद हालात धीरे-धीरे सामान्य होने लगेंगे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here